tiger-3-सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ को ओमान और कतर में किया गया बैन,know more about

1 min read
Spread the love

tiger-3

सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ को ओमान और कतर में बैन किए जाने की खबर सामने आई है। वहीं, इसके पीछे का कारण भी चौंकाने वाला है। 

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टाइगर 3’, दिवाली के अवसर पर यानी 12 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों मे दस्तक दे रही है। ‘टाइगर’ फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त वाईआरएफ के जासूसी ब्रह्मांड का हिस्सा है, हालांकि, अब फिल्म की रिलीज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कथित तौर पर एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘टाइगर 3’ को ओमान और कतर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

tiger-3-‘टाइगर 3’ पर कुवैत-अमान में लगा प्रतिबंध?

अक्षय कुमार की ऐतिहासिक ड्रामा ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को कुवैत और ओमान में प्रतिबंध का सामना करने के बाद कथित तौर पर सलमान खान की एक्शन थ्रिलर ‘टाइगर 3’ को भी उन्हीं देशों के साथ-साथ कतर में भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। बैन की वजह इस्लामिक देशों और किरदारों का नकारात्मक चित्रण बताया जा रहा है। कथित तौर पर फिल्म के दृश्य तुर्की, रूस और ऑस्ट्रिया में फिल्माए गए हैं, जहां नायक एक वैश्विक आतंकवादी संगठन के खिलाफ आमना-सामना करते हैं। फिल्म में कथित तौर पर कुछ इस्लामिक देशों और पात्रों को प्रतिकूल तरीके से चित्रित किया गया है, जिसके कारण इस पर कुवैत, ओमान और कतर में प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

content source by: amar ujala

‘टाइगर 3’ के कलेक्शन पर पड़ेगा असर 

‘टाइगर 3’ को भारत में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने मंजूरी दे दी है, लेकिन इसे इस्लामिक देशों की सरकारों और सेंसर बोर्ड की आपत्तियों का सामना करना पड़ा है। फ़िल्मों के निर्माताओं ने अभी तक प्रतिबंध या फिल्मों में कोई बदलाव करने की संभावना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इस प्रतिबंध से फिल्मों के विदेशी कलेक्शन पर असर पड़ने की आशंका है, क्योंकि खाड़ी देश बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार हैं।

Read This Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *