Tata Steel-टाटा स्टील ने 800 लोगों को नौकरी से निकाला।know more about it.

1 min read
Spread the love

Tata Steel

टाटा स्टील ने 800 लोगों को नौकरी से निकाला।

कंपनी के अनुसार टाटा स्टील नीदरलैंड में अपनी बाजार के स्थिति मे सुधार के लिए और लागत कम करने के लिए इज्म्यूडेन मे अपने साइट पर 800 नौकरियों मे कटौती करने जा रहा है।
पिछले कुछ समय से स्टील का मार्केट काफी संकट से गुजर रहा है। इसलिए टाटा स्टील नीदरलैंड मे ये कठोर कदम उठाने जा रही है। जिसमें आईजेमुइडेन में 800 नौकरियों की कटौती का फैसला लिया गया है। कंपनी ने अपने बाजार स्थिति मे सुधार करने और लागत कम करने के बावजूद ये कड़ा फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि उन्हें कर्मचारियों की लागत कम करने की आवश्यकता है। कंपनी के बयान के मुताबिक नौकरियों की संख्या मे कटौती एक कठिन निर्णय है, जिसका कर्मचारियों और उनके परिवारों पर प्रभाव पड़ सकता है।

Read Also

नौकरी मे कटौती से 500 कर्मचारियों पर सीधा असर पड़ेगा। बाकी बचे 300 जिन लोगों की नौकरियां खत्म होंगी उनमें अस्थायी कर्मचारी शामिल हैं. ये सभी सीधे तौर पर उत्पादन से जुड़े हुए नहीं थे। कटौती मुख्यतः मैनेजमेंट स्टाफ और सहायक पदों पर बैठे लोग शामिल हैं। कंपनी एक सोशल योजना के बारे मे यूनियनों के साथ चर्चा करेगी।
कंपनी ने आगे कहा कि नौकरियों की कटौती के फैसले से नयी वैकेंसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उत्पादन मे तकनीकी रूप से प्रशिक्षित लोगों की आवश्यकता हमेशा बनी रहती है। भविष्य में हमारी ग्रीन स्टील योजना के अगले चरण मे नयी वैकेंसियां कंपनी निकालेगी।

Tata Steel

News by:social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *