jamshedpur-झारखंड सिख समन्वय समिति के प्रतिनिधि मंडल ने ज्योति सिंह मथारु से की मुलाकात, सिखों की समस्याओं से अवगत कराया।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

Daily Dose News

jamshedpur/01/12/2023/fri

अध्यक्ष सरदार तारा सिंह के नेतृत्व में झारखंड सिख समन्वय समिति का एक प्रतिनिधिमण्डल झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष ज्योति सिंह मथारु से आज सर्किट हाउस में मिला।

जहाँ उनको झारखंड सिख समन्वय समिति के सदस्यों ने अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। और एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सिखों की धार्मिक और सामाजिक समस्याओं से अवगत कराया गया।


ज्ञापन में मुख्य रूप से कहा गया है कि सिखों का विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान तथा तकनीकी संस्थान जमशेदपुर बनाने का प्रयास किया जाए। इसके लिए मूलभूत आवश्यकताओं पर विचार किया जाए। तथा जमशेदपुर में सिखों की आबादी को देखते हुए जमशेदपुर से विधानसभा सीट के लिए सर्वसम्मति से सिख उम्मीदवार खड़ा किया जाए। और सिखों को जाति प्रमाण पत्र का एन ओ सी दिया जाए। तथा झारखंड मे भी बिहार की तर्ज़ पर जाति जनगणना हो। मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की जाए, जिसमें सिखों को प्राथमिकता दी जाए एवं फीस और हॉस्टल के खर्च में 50 फीसदी छूट देने की ब्यवस्था हो। गरीब सिख परिवार के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाए।

Read This Also


अध्यक्ष तारा सिंह ने इस संबंध में कहा कि झारखंड सिख समन्वय समिति का एक प्रतिनिधिमण्डल ज्योति सिंह मथारु जी के सहयोग से माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से मिलकर उपरोक्त सभी समस्याओं से अवगत कराया जाएगा, और उनके द्वारा निराकरण कराने की अपेक्षा करेगा।
प्रतिनिधिमण्डल मे अध्यक्ष सरदार तारा सिंह के अलावा हरविंदर सिंह मंटू, अजीत सिंह गंभीर, दलजीत सिंह दल्ली, गुरदीप सिंह काके, बलजीत सिंह, सतबीर सिंह गोल्डू,गुरशरण सिंह, जसबीर सिंह पदरी, त्रिलोचन सिंह, पप्पी, बाबा तथा अन्य लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *