Canada News-कनाडा में हिंदी फिल्‍म देख रहे लोगों पर हमला,know more about

1 min read
Spread the love

Canada News

कनाडा में हिंदी फिल्‍म देख रहे लोगों पर हमला, सिनेमाहॉल में जहरीले स्‍प्रे से बिगड़ी लोगों की हालत

कनाडा में एक बार फिर ऐसी घटना हुई है जिसने भारत की चिंताएं बढ़ा दी हैं। यहां पर कुछ थियेटर्स में अज्ञात स्‍प्रे के छिड़काव की खबरें हैं। ये थियेटर्स हिंदी फिल्‍मों का प्रदर्शन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि मास्‍क पहने हुए हमलावरों ने थियेटर्स को निशाना बनाया है।

Otawa-कनाडा के ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के तीन बड़े मूवी हॉल्‍स को खाली कराने की खबरें हैं। पुलिस और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुसार कनाडा में ग्रेटर टोरंटो में इस हफ्ते की शुरुआत में हिंदी फिल्‍मों का प्रदर्शन हो रहा था जब कुछ नकाबपोश व्‍यक्तियों ने यहां पर अज्ञात पदार्थ का छिड़काव किया। कुछ लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है। यॉर्क पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस तरह की एक घटना मंगलवार रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर वॉन के एक सिनेमा हॉल में हुई थी। जिन लोगों ने छिड़काव किया, वे कौन थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

मास्‍क पहने थे हमलावर
पुलिस ने कहा है कि मास्क और हुड पहने दो लोगों ने एक थिएटर में अज्ञात, एयरोसोल-आधारित, बीमार करने वाला पदार्थ हवा में छिड़क दिया इसके बाद फिल्‍म देखने आए लोगों की तबियत खराब हो गई और उन्‍हें खांसी आने लगी। पुलिस ने बताया कि इस पदार्थ के संपर्क में आने की वजह से कई लोगों का इलाज किया गया और थिएटर को खाली करना पड़ा। हालांकि किसी के भी गंभीर रूप से बीमार होने या फिरव किसी के गंभीर होने की कोई जानकारी नहीं है। जांचकर्ताओं ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही संदिग्ध भाग गए।

[content source by: Nav Bharat Times]

Read This Also

एक साथ तीन जगह घटना
पुलिस का कहना है कि पहला संदिग्ध एक अश्वेत व्यक्ति था, जिसकी त्वचा का रंग हल्का था। जबकि दूसरे व्यक्ति को हल्के रंग की त्वचा वाला भूरा बताया गया था। सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार यॉर्क पुलिस ने बताया है कि इस सप्ताह हुई ऐसी ही घटनाओं के बारे में पील और टोरंटो पुलिस दोनों के साथ संपर्क किया जा रहा है। यॉर्क के एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि संयोग से ये सभी घटनाएं एक ही समय शाम को तीन घंटे से भी कम समय के अंदर हुई हैं। इसलिए पुलिस मान रही है कि इन घटनाओं का आपस में कोई संपर्क हो सकता है।

हेट क्राइम के तहत जांच

पील पुलिस ने एक बयान में पुष्टि की कि सिनेमाहॉल में किसी तरह के पदार्थ के छिड़काव की रिपोर्ट के बाद अधिकारियों को मंगलवार को ब्रैम्पटन के एक थिएटर में बुलाया गया था। अधिकारियों ने तुरंत बिल्डिंग को खाली करा लिया था। अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। टोरंटो पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात को स्कारबोरो टाउन सेंटर के एक थिएटर में किसी के द्वारा बदबूदार बम लगाने की जानकारी उन्‍हें फोन पर मिली थी। इन घटनाओं की जांच हेट क्राइम के तहत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *