parkash parv-टुईलाडुंगरी गुरुद्वारा साहिब में कमेटी के सहयोग से स्त्री सत्संग सभा ने मनाया श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश पर्व।know more about it.

1 min read
Spread the love

parkash parv

जमशेदपुर स्थित टुईलाडुंगरी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से स्त्री सत्संग सभा के प्रधान बीबी जसबीर कौर ने अपने सभी पदाधिकारियों एवं सहयोगी मेम्बरों के साथ श्री गुरुग्रंथ साहिब जी का प्रकाश पर्व बड़ी श्रद्धापूर्वक मनाया।

सबसे पहले 14 सितम्बर को श्री अखंड पाठ की आरंभता की गई। जिसका समापन 16 सितम्बर को हुआ। श्री अखंड पाठ साहिब जी की समाप्ति के उपरांत गुरुद्वारा साहिब में गुरबाणी किर्तन गायन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी जसबीर कौर के जत्थे ने गुरबाणी किर्तन गायन किया। उसके बाद बीबी किरनदीप कौर और जीवन दीप सिंह ने किर्तन गायन करके संगत को निहाल किया।

parkash parv


जमशेदपुर के हरमन प्यारे रागी भाई प्रभजोत सिंह मनी ने भी कार्यक्रम मे शिरकत की और अपने मीठी आवाज से किर्तन गायन करके संगत का मन मोह लिया।
कार्यक्रम के पश्चात विश्व के भलाई के लिए गुरु महाराज जी के आगे अरदास की गई। और संगत के बीच लंगर वरताया गया।
इस मौके पर सीजीपीसी के प्रधान स. भगवान सिंह अपने सभी पदाधिकारियों के साथ मौजूद रहे।कार्यक्रम को सफल बनाने में स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी जसबीर कौर,चेयरमैन बीबी बलविंदर कौर, ट्रस्टी रंजीत सिंह, प्रधान सुखराज सिंह, का सहयोग रहा। आज के कार्यक्रम में लंगर की पूरी सेवा गोलमुरी के हिंदू बस्ती निवासी सरदार जसपाल सिंह मुगलचक द्वारा की गयी।
(सरदार जसवंत सिंह भोमा की रिपोर्ट
)

Daily Dose News

parkash parv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *