June 25, 2024

prkash parv-गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गौरीशंकर रोड द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश पर्व बहुत ही श्रद्धा और धुमधाम से मनाया गया।know more about the celebration.

1 min read
Spread the love

prkash parv

जमशेदपुर स्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गौरीशंकर रोड द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश पर्व बहुत ही श्रद्धा और धुमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में सुबह और शाम दोनों समय दिवान सजाया गया ।

हर साल की तरह इस साल भी कार्यक्रम में सिख नौजवान सभा ने कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत 13 ता. को निशान साहिब की सेवा और उसके बाद श्री अखंड पाठ साहिब की आरंभता से किया गया। 15 ता. को सुबह श्री अखंड पाठ साहिब की संपुर्णता हुई। और उसके बाद स्त्री सत्संग सभा के महिलाओं द्वारा किर्तन गायन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से बीबी इन्दरजीत कौर व बीबी राजवंत कौर ने किर्तन गायन करके संगत को निहाल किया।
पटना साहिब से विशेष रूप से पहुंचे भाई गगनदीप सिंह जी ने सिख इतिहास एवं गुरबाणी व्याख्या करके संगत को सिख रहत मर्यादा की जानकारी दी।

कार्यक्रम में शाम को भी दिवान सजाया गया। जिसमें रहरास साहिब का पाठ करने के उपरांत गुरबाणी किर्तन गायन एवं कथा विचार किया गया। हजूरी रागी भाई गुरदीप सिंह निक्कू ने किर्तन गायन करके संगत को निहाल किया।

prkash parv

संगत के सुविधा के लिए प्रबंधक कमेटी द्वारा बसों का भी इंतजाम किया गया था ताकि किसी को आने जाने में परेशानी ना हो। कार्यक्रम के उपरांत दोनों टाइम संगत के बीच गुरु का अटूट लंगर वरताया गया।
इस मौके पर ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन भी किया गया जो कि स्व. गुरदयाल सिंह भाटिया जी की याद में समर्पित था।
कार्यक्रम के समापन होने पर रात 12 बजे सिमरन साधना और श्री गुरु ग्रंथ साहिब पर फुलों की बर्षा की गई तथा आतिशबाजी की गई।
कार्यक्रम सिख नौजवान सभा जुगसलाई यूनिट द्वारा संचालित किया गया।

Daily Dose News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *