jamshedpur-बारीडीह गुरुद्वारा साहिब में सीजीपीसी द्वारा बुलाई गई आमसभा की खास बातें।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

Bhagwan Singh Said-संगत का फैसला गुरु की आवाज, सर्वदा सर्वोपरि

decree of the sangat-चुनाव से ही चुना जाये प्रधान

Outcome-सीजीपीसी के सांविधानिक प्रयास पर संगत की मुहर

The strategy ahead-चुनाव की तैयारी में जुटा सीजीपीसी, वोटर लिस्ट बनाने के हेतु दिए जरुरी निर्देश

बारीडीह गुरुद्वारा के प्रधान पद के लिए रस्साकसी पर संशय उत्पन्न विवाद और उहापोह को आखिरकार विराम लगाते हुए बारीडीह की सिख संगत ने अपना फैसला सुना दिया है। गुरु प्यारी संगत ने ‘बोले सो निहाल सतश्री अकाल’ के उद्घोष के साथ नए सिरे से प्रधान पद के लिए चुनाव की मांग की है।


शनिवार को आम सभा में संगत ने अपना बिलकुल रुख साफ कर दिया है जो सबके लिए सर्वमान्य है। चुनाव होने तक बारीडीह गुरुद्वारा के प्रबंधन का कार्य फ़िलहाल सीजीपीसी ही देखेगी।
इधर संगत के फरमान को सर्वोपरि करार देते हुए सरदार भगवान सिंह ने ऐलान कर दिया कि बहुत जल्द चुनाव संपन्न कराये जायेंगे इसके लिए उन्होने सबंधित लोगो को वोटर लिस्ट बनाने के लिए जरुरी निर्देश भी दे दिए हैं। भगवान सिंह ने कहा संगत का फरमान आने के बाद पिछली सभी कमिटी को भंग माना जाये, अब नए सिरे से चुनाव होने के उपरांत ही नई कमिटी के पास बागडोर जाएगी तब तक बारीडीह गुरुद्वारा का नियंत्रण सीजीपीसी रखेगी।


संगत के फैसले से प्रफुल्लित सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने कहा कि संगत का फैसला ही सर्वोपरि है और वे इस सम्मान करते हुए और इसका अक्षरशः पालन कर जल्द ही चुनाव करवाने के लिए उचित कदम उठाये जायेगें। चेयरमैन सह झारखण्ड राज्य गुरुद्वारा कमिटी के प्रधान सरदार शैलेंदर सिंह ने इसे संगत की जीत करार दिया। शैलेंदर सिंह ने कहा संगत सही और गलत का फर्क बहुत अच्छी तरह पहचानती है। महासचिव अमरजीत सिंह और गुरचरण सिंह बिल्ला का कहना है कि फ़िलहाल चुनाव होने तक संगत के सहयोग से सीजीपीसी बारीडीह गुरुद्वारा का प्रबंधन का कार्य देखेगी और इसके लिए रुपरेखा तैयार की जा रही है।

Telegram: Contact @dailydosenews247jamshedpur

पांच सदस्यीय कमिटी के मेंबर सुखविंदर सिंह राजू और सुरजीत सिंह (मनीफिट) ने कहा कि बारीडीह की संगत ने जो फैसला सुनाया है उसका सम्मान करते हुए सभी को एक प्लेटफार्म पर आकर निष्पक्ष चुनाव की तैयारी में जुट जाना चाहिए। चेयरमैन गुरमीत सिंह तोते ने तहे दिल से संगत का धन्यवाद ज्ञापन और आभार प्रकट किया


भगवान सिंह और शैलेंदर सिंह ने जिला प्रशासन और विशेष रूप से बारीडीह थाना प्रभारी गुलाम रब्बानी का शांतिपूर्ण माहौल बनाये रखने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापन किया। वहीँ, बड़ी संख्या में बारीडीह गुरुद्वारा पहुंची संगत ने भी सीजीपीसी के पहल की प्रशंसा करते हुए, सीजीपीसी द्वारा संगत के बीच जाने वाले कदम को उचित बताया। इस अवसर पर सीजीपीसी के तमाम पदाधिकारियों ने मौके की नजाकत समझते हुए बृहद संख्या में हाजरी भरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *