Haldiram namkin-टाटा ग्रुप खरीदने जा रही है हल्दीराम नमकीन भुजिया कंपनी।know more about the news

1 min read
Spread the love

Haldiram namkin

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंज्यूमर हल्दीराम में बड़ा हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर रही है. ये खबर न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की ओर से आई है.

नमकीन भुजिया बनाने वाली कंपनी हल्दीराम बिकने जा रही है। टाटा कंज्यूमर प्रोडेक्ट्स के साथ इसे लेकर बातचीत चल रही है। साल 1937 में शुरू हुई नमकीन भुजिया और मिठाइयों की रिटेल चेन कंपनी हल्दीराम अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए कई प्राइवेट इक्विटी फर्म से बात कर रही है।

जब भी नमकीन की बात आती है, तो सबसे पहले सभी के जेहन में एक ही ब्रांड का नाम उभर कर सामने आता है और उसका नाम है हल्दीराम. हल्दीराम ने अपने स्वाद का दीवाना सिर्फ भारतीयों को ही नहीं, बल्कि विदेशियों को भी बनाया है. यही वजह है कि भारत आने वाले एनआरआई के साथ- साथ विदेशी भी हल्दीराम का नमकीन अपने साथ ले जाना नहीं भूलते हैं. आखिर क्या वो क्या राज है जो इसे 85 साल से मार्केट का लीडर बनाए हुए है.

Haldiram namkin

हल्दीराम में हिस्सा खरीदने के लिए टाटा ग्रुप की कंपनी Tata Consumer की बातचीत जारी है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, टाटा कंज्यूमर 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये डील करीब 1000 अमेरिकी डॉलर यानी 82000 करोड़ रुपये में हो सकती है.

खबर के बाद टाटा कंज्यूमर के शेयर में तेजी-
Tata Consumer Products Ltd के शेयर में खबर के बाद तेजी आई है. शेयर 3 फीसदी बढ़कर 870 रुपये के भाव पर पहुंच गया है.

हालांकि, इस साल शेयर का प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा है. जनवरी से सितंबर तक शेयर का भाव 14 फीसदी बढ़ा है. वहीं, तीन महीने में 10 फीसदी का रिटर्न दिया है.

साभार:social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *