May 30, 2024

amazing-10 साल के मासूम की कहानी,Story of a 10 year old innocent

1 min read
Spread the love

amazing

पिता के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाली घर की जिम्मेदारी, पिघला आनंद महिंद्रा का दिल, किया ये ऐलान

एक्स पर इस वीडियो को उद्योगपति आनंद महिंदा ने शेयर किया है. वीडियो में 10 साल के मासूम की कहानी बयां की गई है, जिसने पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली.

सोशल मीडिया पर एक बार फिर जिम्मेदारी से जुड़ी एक दिल पिघला देने वाली कहानी लोगों को इमोशनल कर रही है. वायरल हो रहे इस दिल छू लेने वाले वीडियो में 10 साल के मासूम की कहानी बयां की गई है, जिसने पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली. माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर इस वीडियो को उद्योगपति आनंद महिंदा ने शेयर कर दिल जीत लेने वाली बात कही है.

amazing

वीडियो में एक 10 साल का बच्चा सड़क किनारे रोल बेचता दिखाई दे रहा है. देखते ही देखते इंटरनेट पर इस लड़के का वीडियो इतना वायरल हो गया कि उद्योगपति आनंद महिंद्रा तक पहुंच गया, जिसके बाद उन्होंने इस लड़के की हालत सुनकर मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. बच्चे ने बताया कि, कैसे उसके पिता की मौत होने के बाद पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसके कंधों पर आ गई. उसने आगे बताया कि अब वो खुद को और अपनी बहन को पालने के लिए रोल की रेहड़ी लगा रहा है. बता दें कि, इस बच्चे का वीडियो पहले भी वायरल हो चुका है.

2  मिनट के इस वीडियो में बच्चे ने बताया कि, पहले उसके पिता रोल का ठेला लगाते थे, लेकिन उनकी मौत के बाद अब वो यह ठेला लगता है. अब उस पर परिवार की जिम्मेदारी है. बच्चे ने आगे कहा कि, उसकी मां उसके साथ नहीं रहती. वहीं ठेला लगाने के अलावा वह पढ़ाई भी करता है. वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, रेहड़ी पर आए एक शख्स ने बच्चे से पूछा कि इतनी कम उम्र में इतनी मेहनत करने की हिम्मत कहां से आती है, इस पर बच्चे ने कहा कि, ‘मैं गुरु गोविंद सिंह का बेटा हूं. जब तक ताकत है, तब तक लड़ूंगा.’

एक्स पर मासूम का वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंदा ने इस बच्चे के बारे में जानकारी मांगी है. उन्होंने बताया कि वह इस बच्चे की मदद करना चाहते हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘हिम्मत करो, तुम्हारा नाम जसप्रीत है, लेकिन उसकी एजुकेशन खराब नहीं होनी चाहिए.

content source by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *