jamshedpur-किसी को टारगेट करने की मानसिकता बदलें सिख युवा-Gurdeep Saluja,learn more about the matter.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

आरोप लगाने वाले अपने गिरेबान मे भी झांके। किसी पर उंगली उठाने से पहले अपने कृत्यों पर भी विचार कर लिया करें।

jamshedpur/30/09/2023/स्टेशन रोड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष को सम्मानित करने के लिए गये कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा हिदायत खान के सिर ना ढकने और पैरों मे चप्पल पहनकर सम्मान देने पर हायतौबा मचाने वाले अपने आप को भी उसी कटघरे मे क्यों नहीं देखते। यदि ऐसी कोई बात आप नोटिस करते हैं जिसमें धार्मिक अवहेलना हो रही है तो आप संबंधित व्यक्ति से औपचारिक रूप से मिलकर बात कर सकते हैं।इसके लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना सरासर गलत है।

कोई भी व्यक्ति या संस्थान अपने ओर से जानबूझ कर गलतियां नहीं करता है। स्टेशन रोड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी यही किया। आप फोटो मे भी देख सकते हैं कि सभी ने सिर पर दस्तार और नंगे पैर हैं। इससे पता चलता है कि उनमें धर्म के प्रति श्रद्धा है। इस मामले को तूल देने से अच्छा है आगे की सोचें और कुछ नियम बनाने पर विचार करें।

हमारे समाज की कमियाँ।
हमारे सिख समाज मे सबसे बड़ी कमी मीडिया के सुर्खियों मे बने रहने की होड़ है। चाहे उसके लिए हमें एक दूसरे की टांग ही क्यों न खींचना पड़े। नतीजा कुछ भी हो हम यह सब कुछ नहीं सोचते हैं। और किसी को भी टारगेट करने का मौका तलाशते रहते हैं।

जो कि बहुत ही नुकसान दायक होता है। सो आप किसी अन्य की गलतियां निकालने के पहले ये देख लो कि कहीं ये गलतियां हमारे द्वारा भी तो नहीं किये गए हैं

jamshedpur

thanks

Gurdeep Singh Saluja

Akal Purakh Welfare Trust Jamshedpur

SIKH MEDIA JAMSHEDPUR

www.saluja.gurdeepsingh@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *