sikh with modi-राजनीति अपनी जगह है, सिख समाज धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में है एकजुट- गुरदीप सिंह पप्पू झारखंड सिख विकास मंच,know more about

1 min read
Spread the love

sikh with modi

daily dose news

जमशेदपुर के साक्ची स्थित झारखंड सिख विकास मंच के कार्यालय में संस्थापक अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह पप्पू की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। जिसमें Ex vice chairman JSMC सरदार गुरविंदर सिंह सेठी ने विशेष रूप से हिस्सा लिया।

इस विशेष बैठक में स्थानीय सिख समस्याओं के अलावा जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी विद्युत बरन महतो के जीत के लिए रणनीति तैयार की गयी।


इस मौके पर झारखंड सिख विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह पप्पू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री विद्युत महतो जी ने सिख समुदाय के हित के लिए अनेकों कार्य किए हैं। वह सिखों के हर सुख दुख में शामिल होते हैं। इसलिए जमशेदपुर का हरेक सिख भाजपा प्रत्याशी श्री विद्युत महतो के साथ खड़ा है। और 25 मई को होने वाले चुनाव में सिखों के शत प्रतिशत वोट विद्युत महतो के पक्ष में जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि श्री विद्युत महतो जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। और एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी से जुड़े हुए हैं जिसनें देश की उन्नति के लिए दिनरात काम किया है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सिखों के लिए जो काम पिछले 10 सालों में किए हैं। वो कांग्रेस की सरकार ने 60- 70 साल देश पर राज करने के बावजूद नहीं किए।

sikh with modi

एक सवाल के जवाब में गुरदीप पप्पू ने कहा कि जमशेदपुर के कुछ सिख अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने और निजी स्वार्थ के लिए कांग्रेस के 1984 सिख कत्लेआम को भूल गए हैं और इंडी गठबंधन के साथ जुड़े हुए हैं। हम उन्हें याद कराना चाहते हैं कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350 वां प्रकाश पर्व और श्री गुरु नानक देव जी के 550 वां प्रकाश पर्व पर सरकारी आयोजन किया। करतारपुर कॉरीडोर का निर्माण। साहिबजादों की याद में वीर बाल दिवस को सरकारी आयोजन घोषित करना। एसटी बनाकर 1984 सिख नरसंहार के 300 केस खुलवाए।

और सबसे बड़ा फैसला सीएए कानून बनाकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सिखों को भारतीय नागरिकता देना। ये सभी कार्य सिखों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया है। इन सभी कार्यों की सराहना करते हुए गुरदीप सिंह पप्पू ने कहा कि हमारे शरीर का एक एक खुन का कतरा प्रधानमंत्री मोदी का कर्जदार हो गया है।

sikh with modi

राजनीति के चक्कर में सिख समाज में आपसी मतभेद होने के सवाल पर सरदार गुरदीप सिंह पप्पू ने कहा कि वह इस बात पर सहमत नहीं है कि सिख समुदाय में किसी बात का कोई मतभेद है। जमशेदपुर के सिखों में आपसी भाईचारा मजबूत था और हमेशा मजबूत रहेगा। आज चुनाव का माहौल है लोग अपनी अपनी पार्टियों के समर्थन में प्रचार करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे आपसी भाईचारा पर कोई फर्क पड़ेगा। धार्मिक और सामाजिक मामले में सिख कौम हमेशा एकजुट रहेगा। ऐसा मुझे विश्वास है।

समाज की अगुवाई करने वालों की गलतियों के कारण सिख समाज में बनी राजनीतिक मतभेद- गुरदीप सिंह पप्पू

गुरदीप सिंह पप्पू ने स्पष्ट रूप से कहा कि जमशेदपुर के सिख समाज की अगुवाई करने वाले लोग बिना किसी सिख बुद्धिजीवी के राय से चलते हैं। और अपनी मनमर्जी सिख संगत पर थोपते हैं। जोकि सरासर गलत है। समाज की अगुवाई करने वाले को समाज को साथ रखने के लिए बैठक बुलाकर सबकी राय जाननी चाहिए। और सहमति लेना चाहिए था। जो कि नहीं किया गया और अब ये दिन देखना पड़ रहा है कि राजनीति के चक्कर मे सिख बिखरते हुए नजर आ रहे हैं।

Telegram: Contact @dailydosenews247jamshedpur

यदि मोदी जी के दिल में सिखों के प्रति कोई भेदभाव होता तो तख्त श्री पटना साहिब के महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह को अपने साथ वाली सीट पर जगह नहीं देते। सिखों के साथ उनका आदर पहले भी था। और अब भी है।

इस उच्चस्तरीय बैठक में मुख्य रूप से

गुरविंदर सिंह सेठी
गुरदीप सिंह पप्पू
कुलवंत सिंह बंटी
बलबीर सिंह बबलू
गुरदायल सिंह टीटू
साहिब सिंह
बलबीर सिंह सोनारी
बलविंदर सिंह बाब्ला
मंजीत सिंह गिल
बन्नी सिंह
सतबीर सिंह सोमु
परम जीत सिंह चन्नी
गुरबख्श सिंह गच्छी
अमरजीत सिंह धांजल
अवतार सिंह सोय
जसवंत सिंह
सुरजीत सिंह Sablok
Harjinder सिंह
संत्ता सिंह
कश्मीर सिंह सिरा
जस्मैर सिंह जस्सी
चंचल भाटिया
जसप्रीत सिंह
अभिषेक वोरा
पृथपाल सिंह
दलजीत सिंह
कंवलजीत सिंह विन्नी
रंधीर सिंह
जसवंत सिंह भोमा
गच्छी विल्कु
रविंदर सिंह रिंकू
जोगिंदर सिंह जोग्गी
सतबीर सिंह
सरताज सिंह
रॉकी सिंह
रिक्की सिंह
सोनी सिंह मांगो
बौबी सिंह सोनारी समेत कई भाजपा समर्थक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *