Republic day 2024:पंजाब की झांकी को रिपब्लिक डे परेड में नहीं मिली इजाजत,know more about it.

1 min read
Spread the love

Republic day 2024

पंजाब की झांकी को रिपब्लिक डे परेड में शामिल नहीं होने की BJP ने बताई वजह, CM मान को घेरा

पंजाब की झांकी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं किए जाने पर सीएम भगवंत मान ने केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाया था. अब बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा ने मान पर निशाना साधा है.[File Photo]

Punjab Desk:26 जनवरी की परेड में पंजाब की झांकी को इजाजत नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. सीएम मान ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि 26 जनवरी की परेड में बीजेपी शासित प्रदेशों को ज्यादा तरजीह दी गई है. परेड का भगवाकरण किया गया है. सीएम मान के आरोप पर पंजाब बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब की झांकी को अस्वीकार करने का असली कारण यह है कि इसमें माई भागो जी या शहीदों के बजाय अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की तस्वीरें प्रमुखता से दिखाई गई हैं.

इस मामले को लेकर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएम मान पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सबसे बुरी बात यह है कि उन्होंने पंजाब की संप्रभुता केजरीवाल के चरणों में सौंप दी है. पंजाब में बदलाव के नाम के नाम पर पंजाब को केजरीवाल का गुलाम बना दिया है.

Republic day 2024

पंजाब की झांकी को 26 जनवरी की परेड में इजाजत न मिलने पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि पंजाब सरकार से पूछा गया था कि वो इस बार झांकी लाएगा या नहीं. इसपर अगस्त 4 को झांकी की इच्छा व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी गई थी. 3 डिजाइन भी भेजे गए थे. एक डिजाइन में पंजाब की कुर्बानियां और शहादतों का इतिहास दर्शाया गया तो दूसरी में माई भागो फर्स्ट लेडी वॉरियर ऑफ इंडिया और तीसरे डिजाइन में पंजाब की अमीर विरासत और इतिहास दर्शाया गया था. इसके बाद केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ पंजाब की 3 बैठक भी हुई. लेकिन, फिर भी उन्हें  26 जनवरी की परेड में पंजाब की झांकी शामिल करने की इजाजत नहीं मिली. इसके साथ ही दिल्ली को भी परेड में झांकी निकालने की इजाजत नहीं मिली. उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है.

content source abp Live

Republic day 2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *