jamshedpur sikh community-होर्डिंग में गुरुओं की तस्वीर लगाने और सिरोपा देने पर रोक की मांग फिर उठी,know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur sikh community

Daily Dose News 24/7

06/11/2023

नगरकीर्तन में होर्डिंग पर गुरुओं की तस्वीर लगाने से होती है बेअदबी

टाटानगर के युवा सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी को पत्र लिख नगरकीर्तन के दौरान अनुचित रूप से किसी को भी सिरोपा देने और होर्डिंग में गुरुओं की तस्वीर लगाने पर पूर्णता रोक लगाने की दरखास्त की है।


सोमवार को गुरमत प्रचार सेंटर के बैनर तले मांग पत्र सौंपने के बाद हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने बताया उन्होंने इससे पूर्व भी सरोपा के अनुचित रूप से दिए जाने के विरुद्ध आवाज बुलंद की थी जो पूरी तरह से लागु नहीं हो सकी थी। इसलिए उन्होंने इस पर पूर्णता रोक लगाने के लिए टीम के अन्य मनगो नोजवान सभा के प्रधान जगदीप सिंह गोल्डी और प्रभजोत सिंह सिंह के साथ सेन्ट्रल नोजवान सभा के प्रधान अमरीक सिंह ने सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह को मांगपत्र सौंपा है।

Read This Also

मांगपत्र में यह भी कहा गया है कि नगरकीर्तन के दौरान मार्ग में जगह-जगह होर्डिंग पर गुरु महाराज की तस्वीरें लगाए जाने पर भी तत्कालरूप से रोक लगायी जाये। बकौल हरविंदर, होर्डिंग में तस्वीर नगरकीर्तन वाले दिन तो ठीक लगती है परन्तु अगले दिन होर्डिंग उतारे जाने के बाद गुरुओं की तस्वीरों वाला होर्डिंग पर लोगों के पैर पड़ते हैं और भी कई अन्य तरह की बेअदबी गुरुओं की तस्वीर लगीं होर्डिंग की होती है जिस पर कार्रवाई करना अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने सीजीपीसी से निवेदन किया कि इन अहम विषयों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए इन पर रोक का आदेश पारित करे।

jamshedpur sikh community
Gurmat prachar center members submitted demand letter to CGPC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *