New delhi-‘बंदी सिंहों’ की रिहाई के लिए सिखों ने दिल्ली में विरोध मार्च निकाला,know more about.

1 min read
Spread the love

New delhi

Demonstration in Delhi for release of captive Sikhs

New delhi/10/Dec/2023/sun

सिख समुदाय के सदस्यों ने ‘बंदी सिंहों’ की रिहाई की मांग को लेकर रविवार को बंगला साहिब गुरुद्वारे से संसद मार्ग तक मार्च निकाला।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पिछले हफ्ते अमृतसर में ‘बंदी सिंहों’ (सिख कैदियों) की रिहाई के संबंध में दो घंटे लंबी चर्चा हुई थी। समुदाय का दावा है कि ये लोग अपनी सजा की अवधि पूरी होने के बावजूद अब भी विभिन्न जेलों में बंद हैं।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘अकाल तख्त ने ‘बंदी सिंहों’ की रिहाई सुनिश्चित करने के तरीके तलाशने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है और इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का फैसला किया गया है।’

New delhi

दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि यह विरोध मार्च सिख संगठनों ने आयोजित किया था।

कालका ने कहा, ‘विरोध मार्च में कमेटी की कोई भागीदारी नहीं थी। इसे विभिन्न सिख संगठनों ने आयोजित किया था, हमने इसे आयोजित नहीं किया था।’

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने विरोध मार्च के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्वक अपना मार्च निकालने का अनुरोध किया। किसी को भी कानून-व्यवस्था का उल्लंघन नहीं करने दिया गया।”

This News Brought To You By:

New delhi

‘भाषा’ 

विज्ञापन के लिए संपर्क करें। 8229047688

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *