New Delhi-अमृपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, know more about it.

1 min read
Spread the love

New Delhi

MP Amritpal Singh-वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार (5 जुलाई) लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण कर लिया है. 

शपथ ग्रहण करने के बाद उसे संसद से बाहर लाया गया. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल सिंह को सांसद के रूप में शपथ ग्रहण के लिए 5 जुलाई की सुबह विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया. उन्होंने कहा, “अमृतपाल जिन्होंने पंजाब के खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से Loksabha Election जीता है, उन्हें शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है, जो 5 जुलाई से शुरू हुई है.

अमृतपाल को लाने पंजाब पुलिस गई थी असम

अमृतपाल सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से एक लाख 97 हजार 120 वोटों से जीत दर्जी की. उन्होंने कांग्रेस उम्मदीवार कुलबीर सिंह जीरा को हाराय था. पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार (4 जुलाई) को अमृतपाल को नई दिल्ली लाने के लिए डिब्रूगढ़ जेल पहुंची. अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम जेल से एयरपोर्ट तक उनके साथ गई थी.

पेरोल के दौरान अमृतपाल को सख्त आदेश

खडूर साहिब लोकसभा से जीते निर्दलीय उम्मदीवार अमृतपाल सिंह के पेरोल को लेकर सख्त आदेश था कि वे या उनके रिश्तेदार दिल्ली की यात्रा के दौरान कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे. इसके अलावा, वीडियोग्राफी या बयानों के प्रसार सहित किसी भी तरह की मीडिया कवरेज पर सख्त प्रतिबंध है.

पिछले महीने चुनाव जीतने के बाद अमृतपाल सिंह के माता-पिता तरसेम सिंह और बलविंदर कौर और उनकी पत्नी किरणदीप कौर ने जेल में बंद कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. अमृतपाल और उनके एक चाचा सहित संगठन के दस सदस्य राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत (NSA) के तहत अलग-अलग जेलों में बंद हैं.

इस बीच भाई अमृतपाल सिंह की माता ने कहा कि मेरा बेटा खालिस्तान समर्थक नहीं है।

content source by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *