jamshedpur-सीजीपीसी के अभिनन्दन समारोह में मथारू ने कौम को यथा संभव सहयोग का दिया भरोसा,know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

Daily Dose News

राज्य अल्पसंख्यक आयोग से सिखों को काफी उम्मीद: भगवान सिंह

ज्योति सिंह मथारु को राज्य अल्पसंख्यक आयोग का उपाध्यक्ष बनाए जाने पर सीजीपीसी कार्यलय में उनके जोरदार अभिनंदन के दौरान मथारू ने सिखों के लिए सकारत्मक रूप से यथा संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।


रविवार को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने महासचिव अमरजीत सिंह-गुरचरण सिंह बिल्ला, उपाध्यक्ष चंचल सिंह, परबिंदर सिंह सोहल, कुलविंदर सिंह पन्नू और सुरेंद्र सिंह छिंदे ने ज्योति सिंह मथारु, जमशेदपुर के युवा नेता परविंदर सिंह समेत उनके साथ आयी पूरी टीम को सम्मानित किया।


ज्योति सिंह मथारु ने सीजीपीसी को भरोसा दिलाते हुए कहा कि राज्य अल्पसंख्यक आयोग हर वक़्त मुस्तैद रहेगी और सिख कौम हो या अन्य कोई भी अल्पसंख्यक समुदाय, आयोग सकारत्मक रूप से यथा संभव सहयोग करेगा।


सीजीपीसी के अध्यक्ष सरदार भगवान सिंह का कहना था कि इससे पूर्व सिखों को केवल छला गया है परन्तु अब सीजीपीसी को आशा और उम्मीद है कि आयोग सिखों के विकास के लिए कुछ न कुछ अवश्य करेगा। भगवान सिंह ने मथारू के सामने एक प्रस्ताव रखते हुए कहा कि यदि आयोग चाहे तो सीजीपीसी कार्यलय में उनका कोई एक प्रतिनिधि नियुक्त किया जा सकता है जो आयोग के साथ संपर्क में रहकर समय-समय पर सरकारी नीतियों को लागु करवाने के उद्देश्य से यहाँ की संगत को अवगत कराने के कार्य में सहायता कर सकता है।

सम्मानित होने वाले अन्य सदस्यों में परविंदर सिंह, रणजीत सिंह हैप्पी, अमरजीत सिंह, हरप्रीत सिंह जग्गी, हरजीत सिंह, ऋषि छाबड़ा, जयदीप चड्ढा, प्रितपाल सिंह व गुरदीप सिंह शामिल थे। इस अवसर पर महासचिव अमरजीत सिंह और गुरचरण सिंह बिल्ला ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ज्योति सिंह मथारू राज्य सरकार में सिखों का चेहरा हैं इस हिसाब से राज्य के सिखों को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *