May 30, 2024

kolkata-कोलकाता बड़ा बाजार के गुरुद्वारा के प्रधान को पदमुक्त होने का आदेश।know more about it.

1 min read
Spread the love

kolkata

daily dose news

सिखों के सर्वोच्च संस्थान श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा एक आदेश कोलकाता के बड़ा बाजार के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और स्थानीय संगत के लिए जारी किया गया।

जिसमें कहा गया कि गुरुद्वारा बड़ा सिख संगत कोलकाता जो कि एक ऐतिहासिक गुरुद्वारा है। जहाँ सिख पंथ के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी एवं नौवें गुरु श्री गुरु तेगबहादुर जी का आगमन हुआ है। ऐसे पावन स्थान पर मौजूदा प्रधान सरदार तेजिंदर सिंह वालिया पर संगीन आरोप लगे हैं।

kplkata
ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ, ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

इस मामले में श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि कोलकाता शहर में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार तेजिंदर सिंह वालिया द्वारा शहर में कई शराब के ठेके तथा हुक्का बार चलाये जाते हैं। जोकि सिख धर्म के किसी भी धार्मिक स्थल के प्रधान के लिए उचित नहीं है।

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

kolkata

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार एवं अन्य पदाधिकारियों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली इसकी जाँच पड़ताल शुरू की गई। और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए श्री अकाल तख्त साहिब से कोलकाता के बड़ा सिख संगत गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों, पदाधिकारियों और प्रधान को आदेश जारी किया गया। और सख्त लहजे में कहा गया कि प्रधान पद पर रहते हुए जो कार्य सरदार तेजिंदर सिंह कर रहे हैं। वो रहत मर्यादा के खिलाफ है।

kolkata

साथ ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के को निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह के अंदर किसी योग्य व्यक्ति को चुनकर प्रधान बनाया जाए ।

Read This Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *