May 29, 2024

jamshedpur-सोनारी गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान स. तारा सिंह का उदार चेहरा। धार्मिक के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में भी रहते हैं अग्रसर।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

Daily Dose News

jamshedpur:सोनारी गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान स. तारा सिंह का उदार चेहरा। धार्मिक के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में भी रहते हैं अग्रसर।

जमशेदपुर के सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान स. तारा सिंह धार्मिक कार्यों के साथ साथ सामाजिक कार्यों को भी बहुत गंभीरता से प्राथमिकता देते हैं।
स. तारा सिंह जरुरतमंदों को झारखंड सरकार के वृद्धावस्था एवं विधवा पेंशन योजना के लाभ दिलाने के लिए लोगों को जागरूक करते हुए संबंधित फार्म भरवाकर लोगों को झारखंड सरकार के इस लाभकारी योजना से जोड़ने का नेक कार्य कर रहे हैं।

इस योजना में 60 वर्ष से ऊपर आयु के किसी भी धर्म- जाति के लोग फार्म भर सकते हैं। बशर्ते वो झारखंड प्रदेश का निवासी होना चाहिए।
इस संबंध में स. तारा सिंह ने कहा कि यह कार्य पिछले चार महीने से निरंतर चल रहा है। और अब तक 300 लोगों के फार्म भरे जा चुके हैं। इस कार्य को झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता स्वयं प्राथमिकता देते हैं। जैसे ही 10 फार्म भरे जाते हैं। उनको स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी के ऑफिस भेज दिया जाता है। उसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जी द्वारा लाभार्थियों को फोन करके निश्चित समय पर बुलाकर सर्टिफिकेट इश्यू करते हैं।

jamshedpur
This News Sponsered By: Gurudwara Parbandhak Committee Sonari,Jamshedpur

इसमें लाभार्थियों को 1000/- रुपये प्रतिमाह पेंशन सरकार द्वारा दिया जाता है।
सरदार तारा सिंह ने बताया कि ये कार्य बिना किसी भेदभाव के सभी धर्मों के लिए किया जाता है। कोई भी आकर फार्म लेकर भर सकता है। फार्म सोनारी गुरुद्वारा साहिब के ऑफिस में उपलब्ध है। प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक फार्म भरे जाते हैं। फार्म भरने के लिए आधार कार्ड, वोटर ऑईडी, लाभार्थी के नाम पर बैंक खाता का पासबुक, और 2 पासपोर्ट साइज का फोटो लाना अनिवार्य है।
सरदार तारा सिंह ने बुजुर्गों से खास अपील करते हुए कहा कि वो इस योजना का लाभ अवश्य लें।

Read This Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *