jamshedpur-झारखंड सरकार के वृद्धावस्था पेंशन योजना मे उम्र सीमा 60 से घटाकर 50 वर्ष करने का स्वागत- स. तारासिंहknow more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

25/02/2024/sun

झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष, सह सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान स. तारासिंह ने झारखंड सरकार के वृद्धावस्था पेंशन योजना में उम्र सीमा 60 वर्ष से घटाकर 50 वर्ष करने का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार झारखंड के मुख्यमंत्री श्री चंपाई सोरेन झारखंड के नागरिकों के हितों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर ला रहें हैं। वो स्वागत योग्य है।


झारखंड में मुख्यमंत्री के पद की कमान संभालने के बाद से ही चंपई सोरेन लगातार प्रदेश के जनता के लिए बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. चाहे वह 125 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला हो या 2027 तक अबुआ आवास के तहत 20 लाख लाभुकों को घर देने का वादा हो. इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ता हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने प्रदेश की सभी महिलाओं और एससी/एसटी श्रेणी के पुरुषों को बड़ी सौगात दी है.

jamshedpur

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर खुद इसकी जानकारी दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “झारखंड की सामाजिक परिस्थिति को समझते हुए हमारी सरकार मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन योजना लेकर आई है, जिसमें सभी महिलाओं और SC/ST श्रेणी के पुरुषों को 50 वर्ष की आयु के बाद मासिक पेंशन मिल सकेगी. इसके आवेदन जमा करने के लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

सरकार की इस योजना में जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष श्री तारासिंह ने जुलाई 2023 से ही क्षेत्र के नागरिकों को वृद्धावस्था पेंशन योजना का फार्म भरने और सरकार की योजना का लाभ लेने के लिए जागरूकता अभियान चलाया और आज तक उनके माध्यम से 500 से अधिक लोगों का फार्म भरा जा चुका है। जिसमें क ई लोगों को पेंशन आना शुरू हो चुका है।
स. तारासिंह ने कहा कि सरकार की इस योजना का लाभ लेने के लिए जमशेदपुर
पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के किसी भी जाति धर्म के लोग उन्हें संपर्क कर सकते हैं। सोनारी स्थित गुरुद्वारा में बिना किसी भेदभाव के फार्म भरे जाएंगे।
सरदार तारासिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वो स्कूल और कॉलेज के टाइम से ही समाजसेवा से जुड़े हुए हैं। और समाजसेवा करने से हमें व्यक्तिगत रूप संतुष्टि मिलती है।

jamshedpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *