jamshedpur durga puja- सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति की बैठक पटमदा डाक बंगला में अध्यक्ष खगेन चंद्र महतो की अध्यक्षता में संपन्न,know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur durga puja

पूर्वी सिंहभूम सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति की एक बैठक पटमदा स्थित डाक बंगला में जिला परिषद सह कार्यकारी अध्यक्ष खगेन चंद्र महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति की एक बैठक पटमदा स्थित डाक बंगला में जिला परिषद सह कार्यकारी अध्यक्ष खगेन चंद्र महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में पटमदा एवं बोड़ाम प्रखंडों से लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी दुर्गा पूजा समितियों के प्रतिनिधि शामिल हुए । साथ ही पटमदा थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिंह एवं कमलपुर थाना प्रभारी धीरंजन सिंह भी शामिल हुए ।
इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सेन्ट्रल दुर्गा पूजा समिति के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने पूजा कमिटीयों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा की पटमदा क्षेत्र में पहली बार इस प्रकार की बैठक का आयोजन किया गया है । इसका उद्देश्य इस क्षेत्र के सभी दुर्गा पूजा कमिटीयों के बीच समन्वय स्थापित करते हुए उनकी समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत करवाते हुए उनका समाधान करवाना है । साथ ही पूजा कमिटी के आयोजकों को भी प्रशासन द्वारा निर्धारित मानदंडों का पालन करना है । तभी बेहतर समन्वय के साथ शारदीय दुर्गोत्सव का सफल आयोजन एवं सम्पादन हो सकता है । उन्होंने सभी पूजा कमिटी के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया की उनकी पूजा के दौरान हर संभव मदद समिति के माध्यम से की जाएगी ।

कार्यकारी अध्यक्ष खगेन चंद्र महतो ने कहा की पटमदा और बोड़ाम प्रखंड में पूजा तो काफी लंबे समय से हो रही थी । मगर किसी केंद्रीय कमिटी ने कभी इस बात की सुध नहीं ली । पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के नेतृत्व में पहली बार सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति जैसी केंद्रीय संस्था यहां पहुंची है । उन्होंने आशा व्यक्त किया की आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों की दुर्गा पूजा की तस्वीर बदलेगी ।
बैठक में उपस्थित दोनो थाना प्रभारियों ने सभी पूजा कमिटी के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया की उनकी जो भी समस्याएं होंगी उनका त्वरित गति से समाधान किया जाएगा । उन्होंने कहा की अवैध शराब और नशे के व्यापार के खिलाफ अभियान जारी है । पुलिस की गश्त क्षेत्र में तेज कर दी गई है । पूजा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे । साथ ही पूजा कमिटी के लोग भी सजग रहें और सूचनाओं का आदान प्रदान करते रहें ।
इस बैठक में पूजा कमितियों को सेंट्रल कमेटी से संबद्धता का प्रमाण पत्र भी अध्यक्ष द्वारा प्रदान किया गया।
बैठक में संयुक्त सचिव श्याम शर्मा,महासचिव ललन यादव वरीय उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता जिला परिषद सदस्य प्रदीप बेसरा ,गणेश भुइयां शक्तिपादो दास,शिबू नमता, सुपोल टुडू, अंकुर महतो,जवाहर लाल सिंह समेत पूजा समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Daily Dose News 24/7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *