May 30, 2024

jamshedpur-साहिबजादों की स्मृति में रक्तदान और नेत्र जांच शिविर,know more about the camp

1 min read
Spread the love

jamshedpur

Daily Dose News

शहीदी सप्ताह पर 79 यूनिट रक्त एकत्र, 67 ने करायी नेत्र जाँच

चार साहिबजादों की शहीदी को याद करते हुए रविवार को मानगो गुरुद्वारा परिसर में आयोजित रक्तदान और नेत्र जांच शिविर में 79 लोगों ने रक्तदान किया जबकि 67 लोगो की नेत्र जांच की गयी। गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो द्वारा एमजीएम अस्पताल प्रबंधन के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया।
मानगो निवासी मनदीप सिंह मन्नी ने सर्वप्रथम रक्तदान कर युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। मानगो गुरुद्वारा में 21 दिसंबर को चेतना मार्च के साथ “शहीदी सप्ताह” की शुरुआत हुई थी जिसके अंतर्गत आज एक-दिवसीय रक्तदान व नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया था।
एमजीएम अस्पताल प्रबंधन की छः सदस्य टीम भी पूरी तरह मुस्तैद रही और रक्तदाताओं के साथ शालीन तरीके से सहयोग किया। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रधान भगवान सिंह ने भी शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि संगत ने रक्तदान शिविर को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया जिस कारण 79 यूनिट रक्त संग्रह हो पाया है। महासचिव जसवंत सिंह जस्सू ने कहा की रक्तदान करनेवालों ने शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।
शिविर को सफल बनाने में गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो, नौजवान सभा और स्त्री सत्संग सभा व अन्य का सराहनीय सहयोग रहा।

ये समाचार आप सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सौजन्य से प्राप्त कर रहे हैं।

This News Brought To You By: Sonari Gurudwara Parbhandhk Committee,JSR

jamshedpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *