CGPC News-सीजीपीसी के शिक्षा और स्वास्थ्य मिशन में सीतारामडेरा गुरुद्वारा प्रबंधन ने दिया बृहद आर्थिक सहयोग,know more about it

1 min read
Spread the love

CGPC News

अन्य धार्मिक संस्थाएं और गुरुद्वारा कमिटियां भी समाज कल्याण में आर्थिक सहयोग के लिए आगे आएं: भगवान सिंह

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) की महत्वाकांक्षी समाज कल्याण परियोजना में गुरुद्वारा साहिब शहीद बाबा दीप सिंह, सीतारामडेरा प्रबंधक कमिटी ने पांच लाख इक्यावन हजार रूपए का भरवां (बृहद) आर्थिक सहयोग देकर शिक्षा और स्वास्थ मिशन को बल दिया जिससे कार्य जल्द पूर्ण करने का मार्ग प्रशस्त होगा।


शनिवार को गुरुद्वारा साहिब शहीद बाबा दीप सिंह, सीतारामडेरा प्रबंधक कमिटी के प्रधान सरदार हरजिंदर सिंह ने अन्य सदस्य अमरजीत सिंह धंजल, गुरबक्श सिंह विलखु, सरबजीत सिंह संधू, मंजीत सिंह औलख, जसवंत सिंह, इंद्रजीत सिंह सैनी, अभिषेक वोहरा, धनदीप सिंह, कमलजीत सिंह और लवप्रीत सिंह के साथ सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह को पांच लाख इक्यावन हजार का चेक सौंपा।

CGPC News

सीतारामडेरा गुरुद्वारा के प्रधान सरदार हरजिंदर सिंह कहा कि पिछले दिनों उन्होंने एक बैठक बुलायी थी जिसमे सीजीपीसी की जनकल्याण परियोजना में आर्थिक सहयोग करने का निर्णय लिया गया था। समस्त सीतारामडेरा कमिटी परिक्षेत्र की संगत द्वारा सीजीपीसी को तीन लाख और दो लाख इक्यावन हजार की राशि चेक के माध्यम से भेंट करते हुए समाज कल्याण में अपनी हिस्सेदारी प्रस्तुत करने पर उन्हें अत्यंत प्रसन्नता हो रही है।

CGPC News

सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह ने चेक स्वीकारते हुए कहा कि यूं तो बहुत सारी संस्थाएं उसारी कार्य में अपना सहयोग दे रहीं हैं परन्तु किसी भी संस्था या गुरुद्वारा कमिटी द्वारा किया गया अबतक का यह सबसे बड़ा आर्थिक सहयोग है। उन्होंने कमिटी का आभार जताते हुए कहा की सीतारामडेरा गुरुद्वारा का सेवा मार्ग में यह सहयोग अन्य लोगो को भी प्रेरित करेगा। सीजीपीसी की ओर से भगवान सिंह के अलावा कोषाध्यक्ष गुरनाम सिंह बेदी, सुखदेव सिंह बिट्टू, हरविंदर सिंह गुल्लू, त्रिलोचन सिंह तोची और जसवंत सिंह जस्से भी इस मौके के साक्षी बने।
ज्ञात हो कि भगवान सिंह के नेतृत्व में सीजीपीसी की शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में अति महत्वकांक्षी परियोजना के लिए उसारी का कार्य आरंभ किया गया है। जिसके पूर्ण होते ही जमशेदपुरवासियों को एक अस्पताल और शिक्षा हब के रूप में सौगात मिलने वाली है।

CGPC News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *