CGPC- बारीडीह गुरुद्वारा के प्रधान का चुनाव किसी बॉलीवुड की मेलो ड्रामा फिल्म की तरह होता हुआ प्रतीत होता है-bhagwan singh,KNOW MORE ABOUT IT.

1 min read
Spread the love

CGPC

DAILY DOSE NEWS

सीजीपीसी ने कुलदीप शेरगिल की प्रधानगी को अवैध करार दिया, सशरीर उपस्थित हो 24 घंटे में माँगा जवाब

बारीडीह की संगत को 22 जून को आम सभा में शामिल होने का आह्वान किया सीजीपीसी ने

ये समाचार आप गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी साक्ची, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सीतारामडेरा,गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सोनारी, दुपट्टा सागर बिस्टुपुर, के सहायता से प्राप्त कर रहे हैं।

बारीडीह गुरुद्वारा के प्रधान का चुनाव किसी बॉलीवुड की मेलो ड्रामा फिल्म की तरह होता हुआ प्रतीत होता है। शुक्रवार को कुलदीप सिंह शेरगिल ने अपने कुछ समर्थकों संग अपने आप को बारीडीह गुरुद्वारा का प्रधान घोषित करवा दिया था जिस पर सीजीपीसी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए कुलदीप शेरगिल की प्रधानगी को असवैधानिक और अवैध करार दिया है।

Telegram: Contact @dailydosenews247jamshedpur
शनिवार को सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह ने इस असवैधानिक कृत्य को अति गंभीरता से लेते हुए सीजीपीसी के वरिष्ठ सदस्यों संग बैठक कर कुलदीप सिंह शेरगिल को पत्र लिख सीजीपीसी कार्यालय में सशरीर तलब किया है। कमिटी के चेयरमैन सरदार शैलेंदर सिंह ने बैठक का हवाला देते हुए कहा कि उनके उपस्थित नहीं होने की स्थिति में कड़ी कार्यवाई करने की बात भी पत्र में कही गयी है, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं कुलदीप शेरगिल पर होगी।

CGPC

बकौल सीजीपीसी प्रधान सरदार भगवान सिंह, पत्र के माध्यम से कुलदीप सिंह शेरगिल को यह कहते हुए सूचित किया गया है, वे सीजीपीसी ने वरीय उपाध्यक्ष होने के साथ साथ अकाली दल सहित और भी कई धार्मिक संगठनों के जिम्मेदार सदस्य के रूप में कार्य कर रहे हैं परन्तु शुक्रवार को गुरुद्वारा साहिब बारीडीह में कुछ समर्थकों के साथ अपने आप को गलत तरीके से प्रधान घोषित करना शर्मनाक होने के साथ संविधान और मानदंडों का घोर उल्लंघन है तथा यह प्रकिया पूरी तरह से गलत है।

कुलदीप शेरगिल के इस कृत्य से सीजीपीसी की छवि भी धूमिल हुई है। बैठक की अध्यक्षता सरदार भगवान सिंह ने जबकि चेयरमैन शैलेंद्र सिंह सहित महासचिव अमरजीत सिंह और गुरुचरण सिंह बिल्ला, परविंदर सिंह सोहल और गुरनाम सिंह मुख्य रूप शामिल रहे।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੀਤਾਰਾਮਡੇਰਾ,ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

CGPC

दूसरी तरफ, सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) ने बारीडीह क्षेत्र की गुरु प्यारी संगत के नाम एक सन्देश देते हुए कहा है कि, जैसा संगत को ज्ञात है कि फ़िलहाल सीजीपीसी ही बारीडीह गुरुद्वारा के प्रबंधन का कार्य देख रही है इसी क्षमता का प्रयोग करते हुए सीजीपीसी ने आह्वान किया है कि आगामी 22 जून (शनिवार) को शाम चार बजे संगत की एक आम सभा बैठक बुलाई गयी है। इस बैठक में बारीडीह गुरुद्वारा के प्रधान के चुनाव संबंधी विषय पर चर्चा होगी। इसलिए सीजीपीसी ने बारीडीह की समूह संगत को करबद्ध विनती की है कि बड़ी संख्या में पहुंच कर चुनाव पर अपने विचार साझा कर आम सभा को सफल बनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *