Breaking-किन्नरों का बधाई रेट हुआ फिक्स। ज्यादा मांगने पर होगी सख्त कार्रवाई।know more about it.

1 min read
Spread the love

Breaking

DAILY DOSE NEWS

किन्नरों का बधाई रेट हुआ फिक्स। ज्यादा मांगने पर होगी सख्त कार्रवाई।

लोगों के घरों में बधाई मांगने वाले किन्नरों के लिए शगुन हुआ Fix, ध्यान दें लोग, ज्यादा मांगने पर होगी सख्त करवाई,

Mohali:-पंजाब भर में बधाई लेने वाले किन्नरों को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आई है। दरअसल, नगर निगम मोहाली ने किन्नरों को दी जाने वाली बधाई की राशि तय कर दी है। नगर निगम सदन की बैठक में सभी पार्षदों और अधिकारियों ने इसे हरी झंडी भी दे दी। इस बीच फैसला लिया गया है कि किन्नरों को लड़के के जन्म पर 2100 रुपए दिए जाएं,

इसी तरह नवविवाहित जोड़े को बधाने देने के समय 3100 रुपए दिए जाने पर सहमति बनी है। जल्द ही इसकी जानकारी मोहाली के डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन और एस. एस.पी. को भेजी जाएंगी, वहीं अगर कोई बधाई के नाम पर ज्यादा पैसों की मांग करता है तो नगर निगम, पुलिस और डी. सी. कार्यालय में शिकायत की जा सकती है और जिसके बाद इनके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

आपको यह भी बता दें कि बीते दिनों पंजाब के खरड़ से एक मामला सामने आय था जिसमें दुल्हन लेकर बरात के लौटने की खबर पाकर कुछ किन्नर एक घर पर बधाई मांगने पहुंचे और एक लाख रुपये की मांग करने लगे। आरोप है कि परिवार ने इतने पैसे न होने की बात कही तो किन्नर भड़क गए और दुल्हन के सामने ही कपड़े उतारने लगे और घरवालों को काफी भला-बुरा कहकर चले गए। नई नवेली दुल्हन के सामने अपमान और किन्नरों की बदमाशी से आहत परिवार जनता चौक पहुंचा और किन्नरों के डेरे के धरने पर बैठ गया।

धरने पर बैठे दूल्हे नरिंदर सिंह और उनके परिवार के लोगों ने बताया कि वह शिवालिक सिटी के निकट युवराज एनक्लेव में रहते हैं। शुक्रवार को नरिंदर सिंह के विवाह के बाद शाम को बरात घर लौट आई। शनिवार सुबह 11 बजे कुछ किन्नर उनके घर बधाई लेने पहुंचे और एक लाख रुपये की मांग करने लगे। दूल्हे नरिंदर सिंह ने उनसे कहा कि वह इतनी बड़ी रकम नहीं दे सकते। इस पर किन्नर मोलभाव कर 51 हजार रुपये पर आ गए।

नरिंदर सिंह ने विवाह में मिले शगुन को इकट्ठा कर कहा कि अभी उनके पास यही रकम है और वह उसे ले लें। आरोप है कि इस पर किन्नर भड़क गए और उनमें से एक किन्नर ने दुल्हन समेत पूरे परिवार के सामने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। इतना ही नहीं किन्नरों ने शगुन के पैसों को दुल्हन के ऊपर फेंक दिया और कहा कि वह अपने मायके वालों से उनके लिए रकम मंगवाकर दे। इसके बाद जब परिवार वालों ने किन्नरों को और रुपये देने में असमर्थता जताई तो किन्नर उन्हें बुरा-भला कह कर चले गए।

परिवार का कहना है कि उन्होंने इस पूरी घटना की रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल में की है। बधाई के नाम पर इस तरह की लूट सही नहीं है। एक निश्चित राशि तय होनी चाहिए ताकि इस तरह किसी को किन्नर अपमानित न कर सकें। अपमान से आहत दूल्हा नरिंदर सिंह और उनके परिवार के लोग जनता चौक स्थित किन्नरों के एक डेरे के बाहर पहुंचे और धरने पर बैठ गए लेकिन किन्नरों के घर पर ताला लगा था।

देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और किन्नरों की इस धक्केशाही का विरोध किया। बाद में किन्नरों ने मौके पर पहुंचकर परिवार से माफी मांगी। इसके बाद परिवार के लोग धरने से उठे। इस घटन के बाद से पुरे जहां किन्नर समाज वहीं दूल्हा परिवार की बहुत बदनामी हुई, जिसके बाद हो सकता है की मोहाली पुलिस व जिलाधीश ने मिलकर नया आदेश लागू कर लोगों को बड़ी राहत दी है।

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

content source by: [PTB NEWS]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *