Good news-जेटीडीसीएल के माध्यम से पूर्वी सिंहभूम जिले से 70 ईसाई धर्मावलम्बियों को गोवा तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा,know more about the relegious tour.

1 min read
Spread the love

Good news

Daily Dose News

झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेटीडीसीएल) के माध्यम से पूर्वी सिंहभूम जिले से 70 ईसाई धर्मावलम्बियों को गोवा तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा। यह यात्रा अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में होगी।

इस तीर्थ यात्रा के लिए पात्रता के रूप में तीर्थयात्री की उम्र 60 वर्ष से अधिक और झारखंड राज्य के स्थाई निवासी होना चाहिए। तीर्थयात्री बीपीएल श्रेणी के अंतर्गत आना चाहिए (कर दाता नहीं होना चाहिए)। साथ ही तीर्थयात्री द्वारा पहले से इस प्रकार का तीर्थ दर्शन योजना का लाभ नहीं लिया जाना चाहिए।

आवेदन करने हेतु गरीब वरिष्ठ नागरिक तीर्थ दर्शन योजना के लाभ लेने के लिए दो प्रतियों में निर्धारित प्रपत्र में आवेदन को भरकर 2 फोटो के साथ मूल चिकित्सा प्रमाण-पत्र Fit for Travel Certificate लगा कर निकटतम प्रखंड कार्यालय एवं जिला खेल कार्यालय, पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर में निर्धारित समय सीमा दिनांक 25 सितंबर, 2023 से पहले जमा करेंगे।

तीर्थ यात्रियों का चयन जिला स्तरीय प्रबंधन समिति के द्वारा किया जाएगा। तीर्थ यात्रियों का चयन पहले आने वालों को प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा, यदि तीर्थ यात्रियों की संख्या निर्धारित अंश से अधिक बढ़ जाती है तो इससे अतिरिक्त एक प्रतीक्षा सूची (निर्धारित अंश का 10%) भी तैयार की जाएगी।

अधिक जानकारी हेतु जिला खेल कार्यालय, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर अथवा jamshedpur.nic.in से संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *