CGPC-भिलाई के खुर्सीपार में एक 30 वर्षीय सिख युवक मलकीत सिंह उर्फ़ वीरू की निर्ममता से पीट-पीट कर हत्या,know more about the matter.

1 min read
Spread the love

CGPC

CGPC-हिंदुस्तान में रहकर हिंदुस्तान जिंदाबाद कहना गुनाह हो गया; सिख युवक की हत्या पर भगवान सिंह की तीखी प्रतिक्रिया

पुलिस-प्रशासन और सरकार की शिथिलता पर सिखों ने गहरा रोष जताया

छत्तीसगढ़ राज्य में भिलाई के खुर्सीपार में एक 30 वर्षीय सिख युवक मलकीत सिंह उर्फ़ वीरू की निर्ममता से पीट-पीट कर हत्या किये जाने पर सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने रोषपूर्ण तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अब इंडियन के लिए हिंदुस्तान में रहकर हिंदुस्तान जिंदाबाद कहना बड़ा गुनाह हो गया।


मंगलवार को बयान जारी करते हुए भगवान सिंह ने कहा की सीजीपीसी इस दुःखद घटना की भर्त्सना करती है और सरकार से मांग करती है कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और इस हत्याकांड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दे। उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस-प्रशासन और सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि प्रशासनिक अधिकारीयों की शिथिलता के कारण जमशेदपुर के सिखों में गहरा रोष है।

गौरतलब है कि दरअसल खुर्सीपार गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान कुलवंत सिंह का बेटा मलकीत सिंह उर्फ़ वीरू अपने दोस्त के साथ गदर 2 फिल्म देख रहा था बताया जा रहा है कि फिल्म देखते समय वीरू उत्साहित होकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगा। ये सुनकर आरोपितों ने उसकी बेतहाशा पिटाई कर दी। रात में ही उसे रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई। सभी आरोपित खुर्सीपार के निवासी हैं और एक समुदाय विशेष के बताये जा रहे हैं

Daily Dose News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *