punjab-गुरुद्वारे में दो लड़कियों ने की शादी, गरमाया विवाद,marriage against gurudwara constitution know more about it.

1 min read
Spread the love

punjab

बठिंडा गुरुद्वारे में दो लड़कियों ने की शादी, गरमाया विवाद

बठिंडा के गुरुद्वारा श्री कलगी-धर साहिब में 18 सितंबर को दो लड़कियों ने समलैंगिक विवाह किया था। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

बठिंडा के गुरुद्वारा श्री कलगी-धर साहिब में दो लड़कियों ने समलैंगिक विवाह किया था। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। और शादी कराने वाले ग्रंथी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रबंधक कमेटी का कहना है कि यह हमारी मर्यादा के खिलाफ है। हम इसका समर्थन नहीं करते हैं। इस मामले की शिकायत पुलिस में की है।

punjab-मनीषा और डिंपल ने की शादी,

दरअसल, 18 सितंबर को ग्रंथी ने गुरुद्वारा साहिब में दों लड़कियों मनीषा और डिंपल की शादी कराई थी। बुधवार को इसकी जानकारी सिख धार्मिक संगठनों को लगी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। संगठन गुरुद्वारे में शादी कराने की बात से नाराज थे। वे नोटिस लेकर हुए गुरुद्वारा साहिब पहुंच गए। उन्होंने दोनों ग्रंथी सिंह और कमेटी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। इतना ही नहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अपने स्तर पर जांच के लिए एक कमेटी बनाई है।

punjab-इस मामले पर शिरोमणि अकाली अमृतसर के जिला प्रधान परमिंदर सिंह बलिया वाली का कहना है कि यह गुरुद्वारा साहब की मर्यादा के खिलाफ है। गुरुद्वारा साहिब में दो लड़कियां आपस में शादी नहीं कर सकती हैं। हम इसकी सख्त निंदा करते हैं। जिन्होंने भी यह गलत काम किया है उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार, ग्रंथी ने माफी मांग ली है मगर प्रबंधन उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर अड़े हैं।

source by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *