jamshedpur-1984 के ऑपरेशन ब्लू स्टार के शहीदों की याद में कार्यक्रम।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

1984 के ऑपरेशन ब्लू स्टार के शहीदों की याद में कार्यक्रम।

जमशेदपुर के सीतारामडेरा स्थित गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह जी के स्थान पर जून 1984 में भारतीय सेना द्वारा अमृतसर के दरबार साहिब और आसपास के गुरुद्वारों पर हमला करके निर्दोष और निहत्थे श्रद्धालुओं महिलाओं और बच्चों को गोलियों से भून दिया गया था। और श्री दरबार साहिब स्थित श्री अकाल तख्त को नेस्तनाबूद कर दिया गया था।
उन शहीदों की याद में और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से जमशेदपुर के सीतारामडेरा स्थित गुरुद्वारा साहिब शहीद बाबा दीप सिंह जी में कल यानी 06/06/2024 दिन वीरवार को शाम 7 बजे से 8 बजे तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें विशेष रूप से सिख प्रचारक भाई अमृत पाल सिंह जी मन्नण
तरनतारन वाले पहुँच रहे हैं।

Telegram: Contact @dailydosenews247jamshedpur
जोकि संगत को जून 1984 की घटना साका नीला तारा के बारे मे संगत को अवगत कराएंगे।
इस बारे में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार अविनाश सिंह खालसा ने डेली डोज़ न्यूज़ चैनल पर बताया कि जमशेदपुर की सिख संगत को साका नीला तारा के इतिहास से अवगत कराने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम करवाया गया है। सो जमशेदपुर के सिख संगत से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर इस ऐतिहासिक घटना के बारे मे जानकारी हासिल करें।

jamshedpur

ये समाचार आप गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी साक्ची, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सीतारामडेरा,गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सोनारी, दुपट्टा सागर बिस्टुपुर, नागी मोबाइल कम्यूनिकेशन्स के सहायता से प्राप्त कर रहे हैं।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੀਤਾਰਾਮਡੇਰਾ,ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

कौन हैं भाई अमृतपाल सिंह मन्नण।

भाई अमृतपाल सिंह मन्नण जी का जन्म पंजाब राज्य के जिला तरनतारन के गाँव मन्नण में सन् 1993 में हुआ। बचपन से ही सिख पंथ में आस्था रखने वाले भाई अमृतपाल सिंह जी वर्तमान समय में जमशेदपुर के साक्ची गुरुद्वारा साहिब में पिछले डेढ़ साल से धर्म प्रचार की सेवा निभा रहे हैं।

jamshedpur


भाई अमृतपाल सिंह जी ने डेली डोज़ न्यूज़ चैनल के एक सवाल के जवाब में बताया कि उन्होंने पंजाब के लुधियाना शहर में स्थित गुरमत ज्ञान मिशनरी कॉलेज से धार्मिक प्रचार हेतु सन् 2009 से 2011 तक सिख धर्म के प्रचार के लिए शिक्षा ग्रहण की है। और 2011 से अब तक विभिन्न स्थानों पर सिख धर्म के प्रचार के लिए सेवा करते आये हैं। उनका मानना है कि सिख धर्म एक ऐसा धर्म है। जहाँ सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है। ऊंच नीच का भेदभाव नहीं रखा जाता है। और एक अकाल पुरख की पुजा करने का संदेश दिया जाता है।
भाई अमृतपाल सिंह मन्नण जी का विशेष कार्यक्रम कल सीतारामडेरा गुरुद्वारा साहिब में शाम को रहिरास साहिब के पाठ के उपरांत ठीक 7 बजे आरंभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *