May 30, 2024

jamshedpur-सरदार जगजीत सिंह जग्गी अगले 3 साल के लिए बारीडीह गुरुद्वारा नौजवान सभा के प्रधान चुने गए।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

DAILY DOSE NEWS

JAMSHEDPUR/05/04/2024/FRI

जमशेदपुर स्थित बारीडीह गुरुद्वारा साहिब में आगामी 3 साल के लिए सरदार जगजीत सिंह जग्गी को निर्विरोध सर्वसम्मति से नौजवान सभा का प्रधान नियुक्त किया गया है। इस मौके पर नौजवान सभा के सभी सदस्यों ने जगजीत सिंह जग्गी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।और नवनिर्वाचित प्रधान जगजीत सिंह जग्गी को सिरोपा और माला पहनाकर बोले सो निहाल के जयकारों से प्रवानगी दी गई।

ये समाचार आप गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सीतारामडेरा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सोनारी, दुपट्टा सागर बिस्टुपुर, नागी मोबाइल कम्यूनिकेशन्स के सहायता से प्राप्त कर रहे हैं।

jamshedpur

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

इस मौके पर नवनिर्वाचित प्रधान सरदार जगजीत सिंह जग्गी ने अपने समूह सदस्यों और स्थानीय संगत को आश्वासन देते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी संगत ने हमें सौंपा है। उसे पुरा करने का प्रयत्न करुंगा। और गुरु महाराज ने जो सेवा लगाई है। उसे पूरे मन से निभाने के लिए कृतसंकल्प हूँ।

jamshedpur

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੀਤਾਰਾਮਡੇਰਾ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

बताते चलें कि बारीडीह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नौजवान सभा के प्रधान सुखराज सिंह कैरों ने पिछले दो टर्न पुरे करते हुए 6 साल तक प्रधान रहे। लेकिन अब उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को जगजीत सिंह जग्गी के गुरु घर की सेवा को देखते हुए सर्वसम्मति से अगले 3 साल के लिए नये प्रधान के रूप में नियुक्त किया। जिसकी सुचना सेन्ट्रल सिख नौजवान सभा के वर्तमान प्रधान सरदार अमरीक सिंह को एक पत्र के माध्यम से दे दी गयी है।

jamshedpur

jamshedpur-कौन हैं जगजीत सिंह जग्गी।

जगजीत सिंह जग्गी जमशेदपुर के रहने वाले एक ऐसे सिख युवा हैं। जो शहर के सिख नौजवानों के लिए प्रेरणा हैं। जग्गी ने डेली डोज़ न्यूज़ चैनल को बताया कि वह पिछले 10-12 साल से गुरुद्वारों में निशान साहिब का चोला बदलने की सेवा कर रहे हैं। जिसमें से मुख्य रूप से बारीडीह गुरुद्वारा, बर्मामाइंस गुरुद्वारा, टुईलाडुंगरी गुरुद्वारा, गोल पहाड़ी गुरुद्वारा, एवं सनी बाबा 10 नंबर गुरुद्वारा में निशान साहिब का चोला बदलने की उनकी फिक्स ड्यूटी होती है। अगर अन्य किसी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सेवा करने के लिए सुचना दी तो हमारी टीम निस्वार्थ भाव से वहां चोला बदलने की सेवा करती है।

आज सिख युवाओं को जगजीत सिंह जग्गी जैसे किरदार से सिखने की जरूरत है जो निष्काम भाव से सिख गुरुओं द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए गुरु घर की सेवा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *