jamshedpur-तख़्त श्री हुज़ूर साहिब जी अबचल नगर के प्रबंधन में महाराष्ट्र सरकार के द्वारा हस्तक्षेप क़तई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता,know more about the matter.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

श्री हजूर अबचल नगर साहिब अधिनियम 1956 में महाराष्ट्र सरकार द्वारा संशोधन किए जाने पर सिख समुदाय भड़का हुआ है. झारखंड सिख समन्वय समिति अध्यक्ष sardar Tara Singh ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से सिख तीर्थस्थलों के प्रबंधन और चिंताओं में सरकारी प्रभाव बढ़ाने की साजिशों को तुरंत रोकने की अपील की है.

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

jamshedpur

झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष सह सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार तारा सिंह ने आशंका व्यक्त करते हुए आगे कहा कि यदि सिखों के धार्मिक स्थलों में सरकार का हस्तक्षेप इसी प्रकार रहा तो गुरुद्वारों में 1925 के पहले वाली स्थिति आ सकती है।
उन्होंने सिख कौम की नुमाइंदगी करने वाले पंथ दरदी लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि अभी भी समय है जागरूक हो जाएं। इन सभी मसलों पर एकजुट होने की जरूरत है। यदि आज हम सजग नहीं हुए तो आगे हमारी आने वाली पीढ़ी को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

jamshedpur

प्रधान सरदार तारा सिंह ने तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ गुरुद्वारा बोर्ड में सिख संगठनों के सदस्यों की संख्या कम करने की महाराष्ट्र सरकार की कार्रवाई पर कड़ी आपत्ति जताई है.उन्होंने कहा कि नांदेड़ सिख गुरुद्वारा सचखंड श्री हजूर अबचल नगर साहिब अधिनियम 1956 में प्रस्तावित संशोधन सिख समुदाय के मामलों में सीधा हस्तक्षेप है

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

jamshedpur
jamshedpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *