jamshedpur-किसानों के हक सलामती के लिए गुरुद्वारों में अरदास करें: भगवान सिंहknow more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

किसानों के सब्र का इम्तिहान न ले, अपना वादा पूरा करे सरकार: एकजुटता मंच

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रधान और किसान नेता के रूप में उभरे सरदार भगवान सिंह ने कहा है कि किसानों के हक सलामती के लिए सभी अरदास करें। बुधवार को उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के वादाखिलाफी पर वे जमशेदपुर में एक बार फिर आंदोलन की शुरुआत करेंगे।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

किसान आंदोलन एकजुटता मंच के सदस्य सरदार भगवान सिंह का कहना है कि सिंघु बॉर्डर और अन्य बॉर्डर पर किसानों को दिल्ली जाने से जिस प्रकार रोका जा रहा है यह सरकार के तानाशाही रव्वैये को दर्शाता। भगवान सिंह ने कहा वे किसान आंदोलन एकजुटता मंच के बैनर तले फिर एक बार किसानों के हक के लिए आंदोलन प्रारम्भ करेंगे। इसी बीच सरदार भगवान सिंह ने कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा से दूरभाष पर इस मुद्दे पर बात की। अर्जुन मुंडा के कहा सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से ले रही है।

jamshedpur

किसान आंदोलन एकजुटता मंच के सुमित रॉय का कहना है कि वह केंद्र सरकार को सिर्फ उनके दो साल पहले किए गए वादों को याद दिलाना चाहते हैं जो किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील करते हुए सरकार ने किए थे। वो वादे अबतक पूरे नहीं हुए हैं। सरकार ने एमएसपी पर गारंटी का वादा किया था। किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की बात कही थी।
उल्लेखनीय है कि, 2021 के आंदोलन की तरह ही इस बार भी अपनी कई मांगों के लिए किसान विरोध प्रदर्शन के लिए उतर रहे हैं। खास तौर से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी को लेकर कानून बनाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून बनाना उनकी सबसे बड़ी मांग है।

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

jamshedpur
jamshedpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *