jamshedpur-पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पंजाबी भाषा को स्कूलों में पढ़ाने की घोषणा सराहनीय कदम- तारासिंह know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

DAILY DOSE NEWS

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पंजाबी भाषा को स्कूलों में पढ़ाने की घोषणा सराहनीय कदम- तारासिंह

ये समाचार आप गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी साक्ची, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सोनारी, दुपट्टा सागर बिस्टुपुर, नागी मोबाइल कम्यूनिकेशन्स के सहायता से प्राप्त कर रहे हैं।

jamshedpur

झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष सह सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुख्य सेवादार सरदार तारा सिंह ने पाकिस्तान के पंजाब की नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मरियम नवाज द्वारा सूबे के स्कूलों में पंजाबी पढ़ाई को लेकर की गई घोषणा का स्वागत किया है।

झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष सह सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुख्य सेवादार सरदार तारा सिंह ने कहा कि पंजाबी पंजाब के लोगों की मातृभाषा है। जिसे नई पीढ़ी को जरूर सिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी देश अपने मातृभाषा से अलग रहकर सफल नहीं हो सकता।

jamshedpur

jamshedpur-पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने की है घोषणा।

सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एवं झारखंड सिख समन्वय समिति के अध्यक्ष तारासिंह ने कहा कि जानकारी मिली है कि इसी महीने की 9 तारीख को पंजाब संस्कृति दिवस पर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने पाकिस्तान मे घोषणा की है कि राज्य के स्कूलों में पंजाबी को एक विषय के रूप मे पढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहां की राज्य सरकार को अपने द्वारा की गई घोषणा को तुरंत लागू करना चाहिए।

jamshedpur-सोनारी गुरुद्वारा साहिब में आज मनाया जा रहा है नानकशाही कैलेंडर के मुताबिक नया साल।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

नानकशाही कैलेंडर के अनुसार सिख समुदाय का नया साल चेत महीने के पहली तारीख को होता है। जिसे आज पूरे विश्व में सिख समुदाय द्वारा बड़े हर्ष और उल्लास से मनाया जा रहा है। इसी क्रम मे सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आज नया साल का कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें आज सुबह से ही गुरुद्वारा साहिब मे गुरबाणी किर्तन किया जा रहा है। प्रधान सरदार तारासिंह ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से जमशेदपुर के सभी संगत को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम के उपरांत गुरु का अटूट लंगर वरताया जाएगा।

jamshedpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *