Gold Man of Bihar-पूरे शरीर पर सोना ही सोना पहन कर चलते हैं प्रेम सिंह, who is Gold Man? know more about it.

1 min read
Spread the love

Gold Man of Bihar

 पटना के रहने वाले प्रेम सिंह एक दो नहीं बल्कि 5 किलो 200 ग्राम सोना पहन कर घूमते हैं. इसी वजह से लोग उनको बिहार का गोल्‍ड मैन कहते हैं.

सोना खरीदना किसको पसंद नहीं होगा. चाहे निवेश करना मकसद हो या फिर आभूषण लेना, लोग रोज सोना का भाव चेक करते हैं, ताकि दाम घटे और सोना खरीद लिया जाए. वहीं, कई लोगों को सोने का इतना शौक होता है कि ऊपर से लेकर नीचे तक सोने से लदे होते हैं. इस मामले में बॉलीवुड सिंगर बप्पी लहरी का कोई जवाब नहीं था. उनके बाद देश में भी कई लोग हैं, जो कि सोने के खूब शौकीन हैं. पूरे शरीर पर सोना ही सोना पहन कर चलते हैं. ऐसे ही एक शख्स पटना में भी हैं, जो कि एक दो नहीं बल्कि 5 किलो 200 ग्राम सोना अपने शरीर पर धारण कर घूमते हैं. पगड़ी हो या चश्मा, फोन हो या जूते हर चीज सोने की है. यही कारण है कि लोग इन्हें गोल्डन मैन के नाम से जानते हैं. जबकि वह जहां भी जाते हैं, लोग सेल्फी लेने को उतावले हो जाते हैं.

गोल्ड मैन ऑफ बिहार के नाम से चर्चित प्रेम सिंह मूल रूप से भोजपुर जिले के रहने वाले हैं. बचपन से सोने से लगाव था, लेकिन कम मात्रा में पहनते थे. 6 साल से पहले सोने के प्रति ऐसा प्रेम जागा कि एक दो नहीं बल्कि 5 किलो 200 ग्राम सोना पहन कर चलने लगे. सोने के बीच जिंदगी जीने का यह अंदाज प्रेम सिंह को सबसे अलग बनाता है. डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा रुपये का सोना धारण किए प्रेम सिंह जब अपनी गाड़ी से उतरते हैं, तो लोगों में सेल्फी लेने के लिए होड़ मच जाती है. पेशे से ठेकेदार और खानदान से जमींदार प्रेम सिंह बताते हैं कि शुरुआत 50 ग्राम से हुई थी, लेकिन जिस तरीके से बूंद-बूंद से तालाब भरता है, उसी प्रकार धीरे-धीरे मेरे शरीर पर गोल्ड बढ़ने लगा और आज 5 किलो 200 ग्राम तक पहुंच गया है.

8 किलो का है लक्ष्य
प्रेम सिंह का दावा है कि वो बिहार के पहले और देश के दूसरे गोल्ड मैन हैं. पहले स्थान पर जो हैं, वह 7 से 8 किलो के करीब सोना पहन कर चलते हैं. इनका मकसद है कि एक दिन यह दूसरे स्थान से उपर उठकर पहले स्थान पर आएं. उन्‍होंने बताया कि इसके लिए कमाई का ज्यादातर हिस्सा सोना पर ही खर्च करते हैं और कोशिश है कि 8 किलो का आंकड़ा पार कर सकें, ताकि बिहार का यह गोल्ड मैन देश का गोल्ड मैन कहलाए. उन्होंने आगे बताया कि यह सारा गोल्ड ईमानदारी की कमाई का है. सबका हिसाब किताब है, इसलिए इनकम टैक्स या किसी भी एजेंसी का डर नहीं रहता है. अब इतना सारा गोल्ड है, तो सुरक्षा की दृष्टि से बॉडीगार्ड भी रखना ही पड़ेगा. बहरहाल, प्रेम सिंह सोने की सेफ्टी के लिए चार बॉडीगार्ड लेकर चलते हैं.

content source by: News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *