u.p.- युवती ने पति पर लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप, पूजा-पाठ करने पर तीन तलाक की धमकी,learn more about the incident.

1 min read
Spread the love

u.p.

 मुरादाबाद में युवती ने पति पर लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप, पूजा-पाठ करने पर दी तीन तलाक की धमकी

मुरादाबाद में बिलारी तहसील दिवस में खुशी नाम की महिला ने आरोप लगाया कि उसके प्रेमी ने प्रेम जाल में फंसा कर 6 महीने पहले निकाह कर लिया था और अब पूजा-पाठ का विरोध कर रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में कथित लव जिहाद (Love Jihad) का एक नया मामला सामने आया है. एक हिंदू (Hindu) लड़की ने मुस्लिम (Muslim) लड़के पर आरोप लगाया है कि उसने प्रेम-प्रसंग कर उससे शादी की और छह महीने से दोनों पति-पत्नी के रूप में साथ रह रहे थे. वहीं अब उसका पति उसे नमाज पढ़ने को कहता है जबकि वह पूजा करना चाहती है. मना करने पर पति ने उसे तलाक देने की धमकी दे दी है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है. मामला बिलारी थाना (Bilari Police Station) इलाके का है.

कथित लव जिहाद का यह मामला पुलिस अधिकारियों के सामने तब आया, जब बिलारी तहसील दिवस में खुशी नाम की महिला ने आरोप लगाया कि उसके प्रेमी ने उसे प्रेम जाल में फंसा कर छह महीने पहले उससे निकाह कर लिया था और अब पूजा-पाठ का विरोध कर रहा है. साथ ही उसका पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता है और तीन तलाक की धमकी देता है. इससे परेशान होकर खुशी ने बिलारी थाना में तहरीर देकर पति को नामजद किया है.

अजीम कस्बे का रहने वाला है आरोपी

खुशी नाम की महिला समाधान दिवस के मौके पर थाने में प्रार्थना पत्र लेकर हाजिर हुई थी. महिला ने थानाध्यक्ष को आपबीती सुनाई. खुशी ने पुलिस को बताया कि उसके पति अजीम पुत्र मोहम्मद रफी छह महीने पहले जालसाजी से उसके साथ प्रेम-प्रसंग किया. तमाम सपने दिखाकर जिंदगीभर साथ जीने-मरने का वादा कर उसके साथ निकाह भी कर लिया. उसका पति अजीम कस्बे के ही मोहल्ला अंसारिया का रहने वाला है.

ससुराल के लोगों पर भी लगाया आरोप

पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ समय तक सब ठीक-ठाक रहा. इसके कुछ समय बाद उसके पति ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. आरोप है कि उसका पति अजीम उसे पूजा-पाठ नहीं करने देता था. जब-जब वह पूजा-पाठ करती थी, तब उसका पति अजीम उसे मारता-पीटता है. आरोप है कि अजीम की मां नसीमा जहां, बड़ा भाई वसीम, बहन साहिब और बहनोई मुराद अली भी उसे प्रताड़ित करते हैं.

पुलिस एक बार करा चुकी है समझौता

खुशी के मुताबिक वह चार महीने की गर्भवती है. खुशी ने कहा कि 2 महीने पहले भी उसने पुलिस से शिकायत की थी. पुलिस ने पति-पत्नी को समझा-बुझाकर मामले में समझौता करा दिया था. वहीं इस मामले में मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि विवाहिता की तहरीर पर उसके पति अजीम के खिलाफ बिलारी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस की जानकारी में आया है कि आरोपी ने करीब छह महीने पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उससे निकाह कर लिया था और अब उसे तलाक देने की धमकी दे रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है.

content source by:abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *