Election 2024-भाजपा ने झारखंड में 11 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित।know more about it.

1 min read
Spread the love

Election 2024

DAILY DOSE NEWS

भाजपा ने झारखंड में 11 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित।

झारखंड में लोकसभा की 14 सीटों को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है.

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें झारखंड की भी 11 सीटें हैं. बीजेपी ने झारखंड के गोड्डा और खूंटी से उम्मीदवार के नाम का एलान किया है और पिछले साल के उम्मीदवारों को ही रिपीट किया गया है. तीन बार के सांसद निशिकांत दुबे को गोड्डा से और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को खूंटी से टिकट दिया गया है. झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटे हैं और इनमें 12 सीटें एनडीए के पास हैं. 

झारखण्ड में भाजपा ने 11 उम्मीदवारों का नाम की घोषणा की

गोड्डा- निशिकांत दूबे
राँची – संजय सेठ
खूँटी- अर्जुन मुंडा
हज़ारीबाग़- मनीष जायसवाल
लोहरदगा-समीर उराँव
चाईबासा-गीता कोड़ा
जमशेदपुर-विद्युत बरण महतो
दुमका-सुनील सोरेन
राजमहल-ताला मरांडी
कोडरमा-अनपूर्णा देवी
पलामू-बीडी राम

2019 में अर्जुन मुंडा ने खूंटी सीट से कांग्रेस के कालीचरण मुंडा को मात दी थी. मुंडा ने कालीचरण को 1,445 वोटों से हराया था. अर्जुन मुंडा झारखंड के सीएम रहे हैं और फिलहाल केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री, कृषि एवं परिवार कल्याण मंत्री हैं. इससे पहले 2009 में अर्जुन मुंडा को जमशेदपुर सीट से उतारा गया था. अर्जुन मुंडा को कई भाषाओं का जानकार माना जाता है और साथ ही उनकी खेल में विशेषकर गोल्फ में काफी रुचि है.

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

2019 में किसने जीता था !

राजमहल से विजय हांसदा, दुमका से सुनील सोरेन, गोड्डा से निशिकांत दुबे, चतरा से सुनील कुमार सिंह, कोडरमा से अन्नपूरा देवी, गिरिडीह से चंद्र प्रकाश चौधरी, धनबाद से पशुपति नाथ सिंह, रांची से संजय सेठ, जमशेदपुर से विद्युत वरण महतो, सिंहभूम से गीता कोड़ा, खूंटी से अर्जुन मुंडा, लोहरदगा से सुदर्शन भगत, पलामू से विष्णु दयाल शर्मा और हजारीबाग से जयंत सिन्हा से चुनाव जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *