Canada News- कनाडा का PR छोड़ कर घर लौट रहे हैं पंजाबी,know more about it.

1 min read
Spread the love

Canada News

कनाडा और भारत के तल्ख होते रिश्ते और कनाडा सरकार द्वारा स्टडी के लिए फीस बढ़ाने के बाद भारतीय छात्रों का कनाडा से मोहभंग हो रहा है। खासकर पंजाब के लोग कनाडा का पीआर छोड़कर वापस अपने वतन लौट रहे हैं।

कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा लगातार भारत विरोधी गतिविधियां करने से पंजाबी परेशान हैं। कनाडा में पिछले कुछ महीने से गतिविधियां ठीक नहीं चल रही है। जिससे पिछले 6 माह में 42,000 लोगों ने वहां की पीआर (PR) ही छोड़कर वतन वापसी कर ली है।

Canada News-42000 लोगों ने छोड़ी PR

इस साल के पहले 6 महीनों में 42 हजार लोगों ने कनाडा की स्थाई नागरिकता (पीआर) छोड़ दी है। साल 2022 में यह संख्या 93,818 थी। कनाडा सरकार के आव्रजन विभाग के आंकड़ों के अनुसार 2021 की शुरूआत में 85,927 लोगों ने कनाडा छोड़ा था, जिनमें बड़ी संख्या में पंजाबी थे।

कनाडा में क्राइम बढ़ा

खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों और खतरनाक गैंगस्टरों को पनाह देने के कारण कनाडा में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कनाडा में बिजनैसमैन एंडी डुंगा के शोरूम पर फिरौती के लिए फायरिंग, रिपुदमन सिंह की हत्या, आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या, सुक्खा दुनाके की हत्या, गिप्पी ग्रेवाल के घर पर फायरिंग जैसी घटनाओं ने वहां का माहौल खराब कर दिया है।

पंजाब के ए श्रेणी के गैंगस्टरों में लखबीर सिंह लांडा, गोल्डी बराड़, रिंकू रंधावा, अर्शदीप सिंह, रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज, गुरपिंदर सिंह बाबा दल्ला जैसे अपराधी कनाडा में छिपे हुए हैं। कनाडा में ओटावा निवासी जसविंदर सिंह जस्सा का कहना है कि ट्रूडो सरकार में कई चीजें महंगी हो गई हैं।

[content Source By: Daily Samvad]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *