May 25, 2024

चेयरमैन स. शैलेंद्र सिंह के सहयोग से संगत को सीजीपीसी का बताया जाएगा इतिहास-डेली डोज़ न्यूज़ 24×7,know more about it.

1 min read
Spread the love

डेली डोज़ न्यूज़ 24×7 पोर्टल पर सीजीपीसी चेयरमैन स. शैलेंद्र सिंह के सहयोग से बताया जाएगा इतिहास।

डेली डोज़ न्यूज़ चैनल अपने सभी सम्माननीय पाठकों के लिए एक नवीनतम प्रस्तुति ” सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जमशेदपुर एक नजर में”लेकर आ रहा है। जिसमें सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान एवं वर्तमान में सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन तथा झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह जी का सहयोग लिया जाएगा। इस बाबत सरदार शैलेंद्र सिंह जी की अनुमति मिल चुकी है।

” सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जमशेदपुर एक नज़र में ” की प्रस्तुति चार एपिसोड में बनाया जाएगा। इसको बनाने का मुख्य मकसद जमशेदपुर और जमशेदपुर के बाहर रह रही संगत को सीजीपीसी के इतिहास के बारे में जानकारी देना है। जमशेदपुर शहर झारखंड का एक सिख बाहुल्य शहर है। जहाँ सिखों की तकरीबन दो लाख आबादी रहती है। और 30 से उपर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों का एक मजबूत समूह है। जिसका केंद्र सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी है।
डेली डोज़ न्यूज़ चैनल के इस प्रस्तुति में आपको सीजीपीसी के इतिहास के बारे मे बताया जाएगा। कि इस संस्था की स्थापना कब और किन हालातों में हुई। और सीजीपीसी के सर्वप्रथम प्रधान किसको बनाया गया। और उसके बाद के प्रधान कौन बनें? और उनका कार्यकाल कितना रहा? सबसे ज्यादा कार्यकाल किस प्रधान का रहा? किस वर्ष में प्रधान पद की सेवा मिली और किस वर्ष में सेवा मुक्त हुए। आदि की जानकारी संगत को देने के मकसद से ये उपराला किया जा रहा है।

Read This Also

जमशेदपुर के वरिष्ठ सिख संगत को तो इसकी जानकारी बखूबी होगी। परंतु जो नयी पीढ़ी है। शायद उनको सीजीपीसी जैसे सिरमौर संस्थान के इतिहास के बारे में जानकारी नहीं होगी। इसकी पूरी जानकारी आपको डेली डोज़ न्यूज़ चैनल की वेब पोर्टल टीम के माध्यम से और सरदार शैलेंद्र सिंह जी के सहयोग से देने की पूरी कोशिश की जाएगी।

Do You Know ?
सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिर्फ जमशेदपुर ही नहीं बल्कि पूरे कोल्हान क्षेत्र के जितने भी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियां हैं उन सभी कमेटियों का प्रतिनिधित्व करता है।


सो, सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के स्थापना और संस्थान के बारे में सभी सिख संगत को खासकर सीजीपीसी के क्षेत्र में रहने वाले सिखों को इसकी जानकारी होनी चाहिए।और इसका हमारी टीम पूरा प्रयास करेगी।

ये समाचार आप सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सौजन्य से प्राप्त कर रहे हैं।

This News Brought To You By:

चेयरमैन

विज्ञापन के लिए संपर्क करें। 8229047688

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *