religious-सिख कौम का हर बच्चा गुरमुखी शिक्षित होना ही चाहिए: जमशेदपुरी know more about it.

1 min read
Spread the love

religious

daily dose news

गुरमुखी के प्रचार प्रसार के लिए पाठ्य सामग्री उपलब्ध करायेंगे हरविंदर जमशेदपुरी

सिख बच्चों के बीच गुरमुखी भाषा के ज्ञान का लंगर लगाने और प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से जमशेदपुर के युवा सिख धर्म प्रचारक भाई हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने सकारात्मक पहल करते हुए सम्पूर्ण पाठ्य सामग्री उपलब्घ कराने का बीड़ा उठाया है।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੀਤਾਰਾਮਡੇਰਾ,ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

सोमवार को जमशेदपुरी ने घोषणा करते हुए आह्वान किया है कि सभी गुरुद्वारा कमिटियों बच्चों को गुरमुखी शिक्षा प्रदान करने की शुरआत करें, पाठ्य सामग्री वे उपलब्ध करायेंगे।

religious

अपनी घोषणा पर प्रकाश डालते हुए हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने कहा कि, पुरे कोल्हान में कुल 34 गुरूद्वारे हैं और कुछ गुरुद्वारों में गुरूमुखी की पढाई हो भी रही है जो अच्छी बात है, परन्तु कुछ गुरूद्वारे में गुरमुखी शिक्षा का अलख जगाने के लिए अभी और प्रयास करने की आवशयकता है। इसलिए वे सभी गुरुद्वारों के प्रधानों और प्रतिनिधियों से विनती करते हैं कि वे इस मुहीम की शुरआत करें बाकी पाठ्य सामग्री जैसे, गुरमुखी साहित्य और पैंती अखरी (वर्णमाला) उनके द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी।

https://dailydose24x7.co.in/religious-jamshedpuri-said-the-all-children-of-sikhs-are-aducated-by-gurmukhi

religious

जमशेदपुरी का कहना है कि कोई भी कौम तभी आगे बढ़ सकती है जब उसके शिक्षा की नीवं मजबूत हो, इसलिए सिख कौम का हर एक बच्चा उसकी धार्मिक मातृभाषा का शिक्षित होना ही चाहिए। उन्होंने कहा गुरुमुखी शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए जो कुछ भी संभव हो वे उसके लिए अवश्य प्रयास करेंगे।

religious

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *