jamshedpur-एकजुटता की मिसाल पेश करते हुए सीजीपीसी की कार-सेवा में उमडे लोग; अन्य समुदाय के लोग भी जुटे,know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur

daily dose news

संगत का आपार सहयोग करता है प्रेरित, सीजीपीसी धार्मिक के साथ सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर: भगवान सिंह

स्वास्थ और शिक्षा को मुख्य रखते हुए सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) की महत्वाकांक्षी परियोजना हेतु निर्माणाधीन भवन के दुसरे तल्ले के छत की ढलाई कार्य में जमशेदपुर की संगत ने एकजुटता की मिसाल पेश करते हुए बड़ी संख्या में कार सेवा में शामिल हुयी। शनिवार को जमशेदपुर के अन्य समुदाय के लोग भी शामिल हुए।

jamshedpur

साकची स्थित सीजीपीसी कार्यालय में अप्रत्याशित रूप से बड़ी संख्या में संगत के उमड़ने से प्रधान भगवान सिंह भी अभिभूत हो गए। सरदार भगवान सिंह ने टीम गुरुद्वारा कमेटियाँ, सेंट्रल सिख नौजवान सभा, स्त्री सत्संग सभा, अकाली दल और सभी जत्थेबंदियों का धन्यवाद करते हुए कहा, संगत के अपार सहयोग से उन्हें प्रेरणा और ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा सीजीपीसी धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक दायित्व निर्वहन के लिए भी तत्पर है।

https://t.me/dailydosenews247jamshedpur

jamshedpur

सीजीपीसी कार्यालय में सुबह छः बजे से ही संगत का जुटना शुरू हो गया था जहाँ गुरुद्वारा कमिटियां, स्त्री सत्संग सभा, नौजवान सभा और अकाली दल समेत अन्य सिख जत्थेबंदियों ने अरदास उपरांत कार-सेवा में पूरी उत्सुकता के साथ भाग लिया। साकची गुरुद्वारा के प्रधान निशान सिंह ने टीम सहित पहुंच कर अपना योगदान दिया।
इस अवसर पर सिख संगत के आलावा अन्य समुदाय के लोग भी पुरे उत्साह के साथ कार-सेवा में शामिल हुए। कुछ राजनितिक दल के नेता भी कार-सेवा करने पहुंचे थे।

ਇਹ ਖਬਰ ਤੁਸੀਂ ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸਾਕਚੀ, ਗੁਰੂਦਵਾਰਾ ਪ੍ਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ ਸੋਨਾਰੀ, ਦੁਪਟਾ ਸਾਗਰ ਬਿਸਟੁਪੁਰ ਨਾਗੀ ਮੋਬਾਈਲ ਕਮਯੁਨੀਕੇਸੰਸ ਦੇ ਸਹਾਇਤਾ ਨਾਲ ਪਾ੍ਪਤ ਕਰ ਰਹੇ ਹੋ ਜੀ।

jamshedpur

समेत अन्य सदस्यों ने अपने सर पर कढ़ायी रख सतनाम-वाहेगुरु का जाप करते हुए कार-सेवा की। संगत से मिले सहयोग से अति उत्साहित महासचिव अमरजीत सिंह और गुरचरण सिंह बिल्ला ने कहा कि वाहेगुरु जी की कृपा से उन्होंने जैसा अंदाजा लगाया था उससे कहीं अधिक संगत की उपस्थिति देखकर अभिभूत हैं। चेयरमैन सरदार शैलेंद्र सिंह ने कहा कि संगत के सहयोग से जमशेदपुरवासियों के लिए अच्छे स्वास्थ और शिक्षा का सपना अब जल्द पूरा होने वाला है और कमिटी आगे भी संगत और कौम के समृद्धि के लिए विकास कार्य का खाका लेकर आयेगी।

Read This Also

गुरमीत सिंह तोते ने कहा कि सीजीपीसी का धर्म मानवीय सेवा करना भी है और इस ओर किये जा रहे कार्यों से उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। भगवान सिंह कहा कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि विभिन्न संगठनों द्वारा अस्पताल के लिए स्वास्थ उपकरण देने की पेशकश अभी से की जा रही है जो इस मिशन की सकारत्मकता का उदाहरण है। इस आशय की जानकारी वे जल्द जमशेदपुर की संगत के साथ साझा करेंगे।

jamshedpur

प्रधान भगवान सिंह के नेतृत्व में चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह, गुरमीत सिंह तोते, चंचल सिंह, गुरचरण सिंह बिल्ला, सुखदेव सिंह बिट्टू, गुरनाम सिंह बेदी, परमजीत सिंह काले, परबिंदर सिंह सोहल, सुरेंदर सिंह टीटू, अर्जुन सिंह वालिया, हरजिंदर सिंह, कुलदीप सिंह शेरगिल, सुरेंदर सिंह छिन्दे, नरेन्दरपाल सिंह, सुरजीत सिंह खुशीपुर, सतवीर सिंह सोमू, नौजवान सभा के प्रधान अमरीक सिंह, बीबी कमलजीत कौर के नेतृत्व में पूरी स्त्री सत्संग सभा की टीम सहित अनेक लोगों ने शिरकत कर सेवा का पुण्य कमाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *