jamshedpur durga puja-सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति डुमरिया व गुड़ाबांधा की ग्रामीण पूजा कमिटियों की तैयारियों से हुए अवगत,know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur durga puja

सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति ने ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्त किये पदाधिकारी किया डुमरिया व गुड़ाबांधा की ग्रामीण पूजा कमिटियों की तैयारियों से हुए अवगत

मुसाबनी : पूर्वी सिंहभूम जिले के जिला मुख्यालय से कई किलोमीटर दूर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा समितियों को प्रशासनिक स्तर पर सुविधायें दिलवाने और दुर्गा पूजा समारोहों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के उद्देश्य से पूर्वी सिंहभूम सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति की टीम ने डुमरिया एवं गुड़ाबांधा प्रखंडों में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा कमिटियों का सघन दौरा किया. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में पूजा कमिटियों को सहयोग करने के लिए स्थानीय स्तर पर पदाधिकारी नियुक्त किये गए .
पूर्वी सिंहभूम सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष दुलाल भुइयां की स्वीकृति से संयुक्त सचिव श्याम शर्मा ने गुड़ाबांधा प्रखंड से सुशांत कुमार मल्लिक को ग्रामीण क्षेत्र का वरीय उपाध्यक्ष ,लक्ष्मीकांत मंडल को सचिव ,मदनमोहन महतोदेबब्रत गिरी को संगठन सचिव ,शिवशंकर पात्रा,समीर कुमार सीट को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया . सचिव प्रेम अग्रवाल ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को स्थानीय प्रशासन और पूजा कमिटियों के बीच सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने की बात कही

.सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति के वरीय उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया की पुर्वी सिंहभूम जिले की ग्रामीण क्षेत्रों में कई ऐसी दुर्गा पूजा कमिटियाँ है जो काफी भव्य तरीके से पूजा समारोह आयोजित करती हैं . सबसे ख़ास बात ये है की यहाँ पूजा आपसी सहयोग से किया जाता है . जो इन आयोजनों की खूबसूरती है . मगर इन कमिटियों की समस्याओं को उच्च पदाधिकारियों तक पहुंचा कर उनके समाधान की दिशा में काम करने वाली कोई संस्था इनलोगों के साथ नहीं थी. सेंट्रल दुर्गा पूजा समिति ने इन पूजा कमिटियों की समस्या को समझा और उनके समाधान की दिशा में कार्य भी कर रही है . यह एक महीने में हमारा तीसरा दौरा है . इन पूजा कमिटियों से सामंजस्य बैठा कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय स्तर पर कमिटी के पदाधिकारी नियुक्त किये गए है .
संयुक्त सचिव श्याम शर्मा ने कहा की जिस प्रकार बिना किसी विवाद के हर साल सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित ये सभी पूजा कमिटियाँ भव्य रूप से पूजा समरोह का आयोजन करती हैं . ये आपसी सौहार्द्र की एक मिसाल है . इस बार हमारा ये प्रयास होगा की पूजा कमिटियों को प्रशासन के स्तर से जितना संभव हो सुविधाएँ हम दिला सकें. खासकर बिजली आपूर्ति के लिए वरीय पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है . ताकि आयोजन बाधित न हो . इसके साथ ही सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है की कोई भी समस्या सामने आती है तो उससे सेंट्रल कमिटी को तुरंत अवगत करवाएं ताकि उसका समाधान तुरंत करवाया जा सके.

Daily Dose News 24/7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *