jamshedpur fire-गोलमुरी नेहरू कालोनी के घर में लगी आग। भाजपा नेता बने मददगार।know more about it.

1 min read
Spread the love

jamshedpur fire

अग्नि पीड़ित परिवार को भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने पहुँचाई मदद

गोलमुरी थाना अंतर्गत नेहरू कॉलोनी निवासी एक अग्नि पीड़ित परिवार को भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने वित्तीय मदद के साथ अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराया। पांडेय कांत के कच्चे मकान में गुरुवार सुबह दिये से आग लग गई जिससे घर के सामान, कपड़े सहित नगद रुपये भी जलकर पूरी तरह नष्ट हो गये।

आग की विभीषिका से विद्युत तार, पलंग एवं गद्दे तक ख़ाक हो गये। सुबह पूजा करने के उपरांत पांडेय कांत के घर के सदस्य काम पर चले गये। पड़ोसियों एवं स्थानीय युवकों ने घर से तेज़ धुंआ एवं आग की लपट देखा और फ़ौरन बुझाने के प्रयास में जुट गये। स्थानीय निवासी अमित बाग ने घटना की सूचना पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार को दिया। सूचना मिलते ही दस मिनट के अंदर भाजपा नेता दिनेश कुमार मौके पर पहुंचें और हालत को देखा एवं स्थानीय पार्टी के नेता राजेश त्रिपाठी और रॉकी सिंह को मौके पर बुलाया। दिनेश कुमार और राजेश त्रिपाठी ने तत्काल अग्नि पीड़ित परिवार को पांच हज़ार रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराया।

इसके अलावे पुनः अस्थाई निर्माण के लिए 15 फीट की छह रूफिंग शीट एवं लोहे की रॉड का प्रबंध कराया ताकि परिवार को आश्रय मिल सके। मौके से ही दिनेश कुमार ने शौर्य संस्था के संस्थापक अमरजीत सिंह राजा से बात कर तत्काल आवश्यकता अनुरूप राशन सामग्री और पहनने के कपड़े दिलाने का आग्रह किया। जानकारी मिलते ही शौर्य संस्था की ओर से तत्काल सारी सामग्री उपबल्ध करवा दी गई है। मामले की जानकारी सोशल मीडिया के मार्फ़त जिला प्रशासन एवं आमजनों के मध्य साझा करते हुए भाजपा नेता दिनेश ने पीड़ित परिवार की ओर मदद का हाथ बढ़ाने का आग्रह किया है। वहीं निर्माण होने तक आश्रय के लिए स्थानीय मन्दिर के भवन को अग्नि पीड़ित परिवार की मदद के लिए खुलवाया गया है। इधर भाजपा साकची पूर्वी मंडल को भी मामले में उचित सहयोग करने को लेकर निर्देशित किया गया है।

Daily Dose News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *