CGPC News-सीजीपीसी रविवार को आयोजित करेगी धार्मिक परीक्षा का कार्यक्रम “गुरबाणी कंठ मुकाबला’know more about

1 min read
Spread the love

CGPC News

हो जाएं तैयार गुरबाणी ज्ञान परीक्षा के लिए, विजेताओं को मिलेगा नकद पुरस्कार

कोल्हान में सिखों की सिरमौर संस्था सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) आगामी रविवार को साकची गुरुद्वारा के हाई स्कूल परिसर में जमशेदपुर में रह रहे सिखों के लिए ‘गुरबाणी कंठ मुकाबला’ कार्यक्रम के तहत धार्मिक परीक्षा आयोजित करेगी।


सीजीपीसी, जमशेदपुर सिख संगत (फेसबुक पेज), अकाली दल, जमशेदपुर और साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित धार्मिक परीक्षा में जमशेदपुर की सिख संगत के गुरमत ज्ञान की परख की जाएगी।
इस बाबत विस्तार पूर्वक बताते हुए सीजीपीसी के महासचिव अमरजीत सिंह और जमशेदपुर सिख संगत पेज के हैंडलर रघुबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी थी जिसमे साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह, महासचिव परमजीत सिंह काले, रघुबीर सिंह, अकाली दल के ज्ञानी जरनैल सिंह खालसा ने शिरकत की थी

CGPC News

जिसमे यह उपराला करने की बात कही गयी। अमरजीत सिंह ने यह भी बताया कि विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा तथा परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों से गुरु ग्रन्थ साहिब की बाणी जपजी साहिब और सिख रहत मर्यादा सम्बंधित सवाल पूछे जायेंगे।

CGPC News

परीक्षा लिखित और मौखिक दोनों प्रारूपों में ली जाएगी। रघुबीर सिंह ने बताया की परीक्षार्थिओं को तीन वर्गों में बांटा गया है, ग्यारह वर्ष तक, ग्यारह वर्ष से अठारह वर्ष और अठारह वर्ष से ऊपर के सभी प्रतिभागी। रघुबीर सिंह ने कहा कि अधिक जानकारी के लिए 9570028489, 7070758004 पर संपर्क कर सकते हैं।
प्रधान भगवान सिंह और महासचिव अमरजीत सिंह ने कोल्हान की सिख संगत से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में परीक्षा में शामिल होकर अपने गुरमत ज्ञान को अवश्य परखें।

CGPC News

ये समाचार आप सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, नागी मोबाइल कम्यूनिकेशन,दुपट्टा सागर बिस्टुपुर और टर्बनेटर द पेडलर्स के सौजन्य से प्राप्त कर रहे हैं।

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। 8229047688

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *