arrested-भारत-नेपाल सीमा से महिला गिरफ्तार, दो-दो पासपोर्ट में मिली ये अलग-अलग जानकारी,who is the suspicious woman? know more about.

1 min read
Spread the love

arrested

महिला भारतीय नहीं लग रही थी तो एसएसबी ने शक के आधार पर रोका और पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया.

मधुबनी: हरलाखी थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पिपरौन कैंप के एसएसबी जवानों ने भारत नेपाल सीमा से बुधवार (20 सितंबर) की शाम करीब 6 बजे एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है. गुरुवार (21 सितंबर) की शाम गिरफ्तारी का मामला सामने आया. पकड़ी गई 28 वर्षीय महिला की पहचान उज्बेकिस्तान की रहने वाली मुखब्बत मुरोडोवा के रूप में की गई. वह पिपरौन जटही बॉर्डर पर सीमा पार कर रही थी.

भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान पिपरौन जटही कस्टम चेक पोस्ट पर रोज की तरह बुधवार की शाम को ड्यूटी कर थे. करीब छह बजे बॉर्डर पर लोगों के आने-जाने के क्रम में विदेशी महिला भारत से नेपाल की ओर आती दिखी.

वह दिखने से भारतीय नहीं लग रही थी तो एसएसबी ने शक के आधार पर रोका और पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया. 28 वर्षीय विदेशी महिला की पहचान उज्बेकिस्तान की रहने वाली मुखब्बत मुरोडोवा के रूप हुई.

वीजा दिखाने से विदेशी महिला ने किया मना

बताया जा रहा है कि महिला के पास एक ही नाम के दो पासपोर्ट मिले, लेकिन दोनों में अलग-अलग वैधता की जानकारी पाई गई. एसएसबी द्वारा पूछताछ के क्रम में महिला ने अपने मोबाइल में पासपोर्ट दिखाया, लेकिन इसी क्रम में एसएसबी ने उसके मोबाइल में ही एक दूसरे पासपोर्ट को भी देख लिया.

दोनों पासपोर्ट पर नाम तो एक ही थे लेकिन पासपोर्ट नंबर एवं वैधता दोनों अलग-अलग पाया गया. महिला ने अपना वीजा दिखाने से भी मना कर दिया.

48वीं वाहिनी जयनगर के कमांडेंट ने बताया कि दो अलग-अलग पासपोर्ट मिलने एवं वीजा नहीं दिखाने को लेकर उक्त विदेशी महिला को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी थाने की पुलिस को बुधवार की रात को सुपुर्द कर दिया गया.

विदेशी महिला के पास से दो एटीएम कार्ड, एक महंगा फोन, कपड़े और अन्य चीजें बरामद की गई हैं. इस संबंध में थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया गिरफ्तार विदेशी महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

content source by-abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *