Sahidi Hafta-स्टेशन रोड गुरुद्वारा साहिब में बच्चों ने संगत को बताया साहिबजादों और माता गुजरी जी की शहादत का इतिहास।know more about

1 min read
Spread the love

Sahidi Hafta

Daily Dose News

जमशेदपुर के जुगसलाई स्थित स्टेशन रोड गुरुद्वारा साहिब में सिखों के दसवें गुरु साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह साहिब जी के छोटे साहिबजादे बाबा जोरावर सिंह एवं बाबा फतेह सिंह जी की शहीदी को समर्पित छोटे बच्चों द्वारा गुरुद्वारा साहिब स्टेशन रोड में समागम का आयोजन किया गया ।

जहाँ छोटे- छोटे बच्चों ने साहिबजादों और माता गुजरी जी की शहादत को याद करते हुए।बैरागमयी कविताएँ और शहादत से जुड़े इतिहास संगत को सुनाकर भावविभोर कर दिया।

This News Brought To You BY Sonari Gurudwara Parbandhak Committee JSR, And Turbanators The Pedalers
बताते चलें कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने मानवता और हिन्दू संस्कृति को बचाने के लिए देश पर अपने हजारों सिख और अपना पुरा परिवार न्यौछावर कर दिया था।इस लासानी शहादत को याद करते हुए सिख समुदाय हर वर्ष दिसंबर महीने की 21 तारीख से 28 तारीख तक शहीदी सप्ताह मनाते हैं।

Sahidi Hafta

शहीदी सप्ताह को समर्पित स्टेशन रोड़ जुगसलाई गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सक्रिय महिला सदस्य बीबी अमनदीप कौर के द्वारा बच्चो को समागन की तैयारी कराई गई।
समागम को सफल बनाने में चंचल सिंह, जसविंदर सिंह (रोमी), तरविंदर सिंह,अमरदीप सिंह, रणदीप सिंह, नवदीप सिंह, परविंदर सिंह, राजा सिंह, प्रिंस सिंह, मनमीत सिंह,करण सिंह, अंश सिंह आदि का सहयोग रहा।

Sahidi Hafta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *